उदयपुर में लगाए जाएंगे ऑक्सीजन प्लांट

उदयपुर में लगाए जाएंगे ऑक्सीजन प्लांट

चित्तौड़गढ़ जिला चिकित्सालय, प्रतापगढ़ जिला चिकित्सालय में भी प्लांट लगांए जाएंगे

 
oxygen plant by HZL

सभी प्लांट से 100 सिलेण्डर प्रतिदिन का उत्पादन हो सकेगा। 

कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए अब केन्द्र सरकार की ओर से उदयपुर, चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ के लिए नए प्लांट की स्वीकृति जारी की है। 

इस बार कोरोना काल में अतिरिक्त ऑक्सीजन प्लांट की आवश्यकता महसूस हुई तथा भविष्य में और क्षमता बढ़ाने के लिए केन्द्र सरकार ने एमबी अस्पताल उदयपुर, एसएसबी सैटेलाइट अस्पताल उदयपुर एवं महिला चिकित्सालय उदयपुर के लिए नए प्लांट की स्वीकृति जारी की है। इसी के साथ चित्तौड़गढ़ जिला चिकित्सालय, प्रतापगढ़ जिला चिकित्सालय में भी प्लांट लगांए जाएंगे। सभी प्लांट से 100 सिलेण्डर प्रतिदिन का उत्पादन हो सकेगा। 

आपको बता दे कि यह प्लांट डीआरडीओ इंस्टॉल करवाएगा। उदयपुर और चित्तौड़गढ़ के चिकित्सालयों के लिए कार्यकारी एजेंसी एनएचएआई है। वहीं प्रतापगढ़ के लिए सीपीडब्लूडी है। उदयपुर एमबी अस्पताल के 1592 बेड, एसएसबी सैटेलाइट अस्पताल के 1306 बेड और महिला चिकित्सालय उदयपुर के 550 बेड पर उपचार करवाने वाले मरीज भविष्य में इन प्लांट से ऑक्सीजन की स्पलाई का लाभ ले सकेंगे।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal