पंचायत चुनाव 2020: मतगणना 8 दिसंबर को

पंचायत चुनाव 2020: मतगणना 8 दिसंबर को

2 स्थानों पर होगी मतगणना, जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूर्ण

 
पंचायत चुनाव 2020: मतगणना 8 दिसंबर को
364 पंचायत समिति सदस्य एवं 43 जिला परिषद सदस्यों का होगा निर्वाचन

उदयपुर 7 दिसंबर 2020। पंचायत राज संस्थाओं के आमचुनाव 2020 के तहत उदयपुर जिले की सभी 20 पंचायत समितियों के सदस्यों एवं जिला परिषद के सदस्यों की मतगणना 8 दिसंबर को सुबह 9 बजे से प्रारंभ होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) चेतन देवड़ा ने बताया कि इस बार मतगणना जिला मुख्यालयों पर दो स्थानों पर होगी। जिसमें मतगणना स्थल मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के आटर््स कॉलेज में 15 पंचायत समितियों तथा राजकीय फतह उच्च माध्यमिक विद्यालय में 5 पंचायत समितियों के मतों की गणना होगी। मतगणना को लेेकर जिला प्रशासन की ओर से आवश्यक व्यवस्था पूर्ण कर ली गई है। इस मतगणना के दौरान 364 पंचायत समिति सदस्य एवं 43 जिला परिषद सदस्यों के भाग्य का फैसला मंगलवार को होगा।

मतगणना स्थल मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के आर्ट्स कॉलेज में कोटड़ा, सायरा, गोगुन्दा, खेरवाड़ा, नयागांव, ऋषभदेव, सराड़ा, भीण्डर, वल्लभनगर, कुराबड़, गिर्वा, सलूंबर, झल्लारा, जयसमंद व सेमारी पंचायत समितियों के सदस्यों एवं जिला परिषद के सदस्यों के मतों की गणना होगी, इसी प्रकार फतह राउमावि स्कूल मतगणना केन्द्र पर मावली, बड़गांव, लसाडिया, झाड़ोल व फलासिया पंचायत समितियों के सदस्यों एवं जिला परिषद के सदस्यों के मतों की गणना की जाएगी।

फतह स्कूल में होने वाली पांच पंचायत समिति क्षेत्रों की मतगणना 52 टेबल तथा आर्ट्स कॉलेज में 15 पंचायत समिति क्षेत्रों की मतगणना 146 टेबल पर होगी। पंचायत समिति सदस्यों की मतगणना सुबह 9 बजे से तथा जिला परिषद सदस्यों की मतगणना दोपहर 2 बजे से होगी। दोनो मतगणना के लिए निर्धारित स्थलों पर अलग अलग प्रवेश द्वार से प्रवेश व्यवस्था सुनिश्चित कर दी गई है।

प्रधान-उपप्रधान चुनाव के लिए आरओ-एआरओ नियुक्त

जिला निर्वाचन अधिकारी चेतन देवड़ा ने एक आदेश जारी कर जिले की समस्त पंचायत समितियों में प्रधान-उपप्रधान का निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिए रिटर्निंग व सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किए है।

आदेशानुसार गिर्वा के लिए यूआईटी के विशेषाधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह शेखावत को आरओ व तहसीलदार गिर्वा को एआरओ, कुराबड़ के लिए गिर्वा एसडीएम डॉ. सौम्या झा को आरओ व उप तहसीलदार कुराबड़ को एआरओ, गोगुन्दा के लिए नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ को आरओ व गोगुन्दा उपतहसीलदार को एआरओ, सायरा के लिए गोगुन्दा एसडीएम सुश्री नीलम लखारा को आरओ व उपतहसीलदार सायरा को एआरओ, बड़गांव के लिए बड़गांव एसडीएम श्रीमती अपर्णा गुप्ता को आरओ व तहसीलदार बड़गांव को एआरओ, झाड़ोल के लिए टीएडी के उपनिदेशक जितेन्द्र कुमार पाण्डे को आरओ व उप तहसीलदार झाड़ोल को एआरओ, फसासिया के लिए झाड़ोल एसडीएम अक्षय गोदारा को आरओ व उप तहसीलदार फसासिया को एआरओ, कोटड़ा के लिए एसडीएम कोटड़ा सुभाष यादव को आरओ व तहसीलदार कोटड़ा को एआरओ, खेरवाड़ा के लिए टीएडी के उपायुक्त सुरेश कुमार खटीक को आरओ व उप तहसीलदार खेरवाड़ा को एआरओ, नयागांव के लिए खेरवाड़ा एसडीएम प्रमोद सिरवी को आरओ व नयागांव के उप तहसीलदार को एआरओ तथा ऋषभदेव के लिए ऋषभदेव एसडीएम गोविन्द सिंह को आरओ व तहसीलदार ऋषभदेव को एआरओ नियुक्त किया गया है।

इसी प्रकार सराड़ा पंचायत समिति के लिए एचसीएम रीपा की उपनिदेशक श्रीमती रागिनी डामोर को आरओ व सराड़ा के उप तहसीलदार को एआरओ, सेमारी के लिए सराड़ा एसडीएम सुभाषचन्द्र हेमानी को आरओ व उप तहसीलदार सेमारी को एआरओ, जयसमंद के लिए उपपंजीयक द्वितीय सुरेन्द्र बी.पाटीदार को आरओ व उप तहसीलदार जयसमंद को एआरओ, वल्लभनगर के लिए जिला परिषद के एसीईओ शैलेष सुराणा को आरओ व वल्लभनगर तहसीलदार को एआरओ,, भीण्डर के लिए वल्लभनगर एसडीएम मयंक मनीष को आरओ व तहसीलदार भीण्डर को एआरओ, मावली के लिए एसडीएम मावली रमेश सिरवी को आरओ व तहसीदार मावली को एआरओ, सलूंबर के लिए स्थानीय उपनिदेशक विनय पाठक को आरओ व उप तहसीलदार सलूंबर को एआरओ, झल्लारा के लिए सलूंबर एसडीएम मणिलाल तीरगर को आरओ व उप तहसीलदार झल्लारा को एआरओ तथा लसाडि़या के लिए लसाडिया एसडीएम हनुमानराम चौधरी को आरओ व लसाडिया तहसीलदार को एआरओ नियुक्त किया गया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal