सेक्टर 14 के एक मकान में घुसा पैंथर, मची अफरातफरी

सेक्टर 14 के एक मकान में घुसा पैंथर, मची अफरातफरी 

वन विभाग की टीमों ने किया ट्रेंकुलाइज

 
panther live at sector 14

उदयपुर 3 अप्रैल 2024। शहर में रिहायशी इलाकों में पैंथर की दस्तक आमजन के लिये खतरा बनी हुई हैं। आज सुबह भी पैंथर उदयपुर में एक घर में घुस गया जो जिससे कई घंटो तक इलाके में दहशत का माहौल रहा तो वहीं घर में एक नन्हीं बच्ची और तीन महिलाए कैद हो गई।

उदयपुर का सेक्टर 14 इलाके की गांधी नगर कॉलोनी में अल सुबह दहशत का माहौल हो गया। दरअसल इलाके के एक मकान में सुबह सुबह घर में मौजुद महिला ने पैंथर को देखा और फिर आग की तरह पैंथर की रिहायशी बस्ती में मौजुदगी की खबर फैल गई। घर की महिला ने क्रिकेट खेलने गए अपने पति को इसकी जानकारी दी ओर फिर वन विभाग की टीम, पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। 

panther

यहीं नहीं क्षेत्रवासी भी बडी तादाद में मौके पर जमा हो गये जिन्हें पैंथर से सुरक्षित रखने में वन विभाग और पुलिस को काफी मशक्कत करनी पडी। वन विभाग की टीम ने पहले तो घर के पार्किंग एरिया को लकडी और पैंथर पकडने के जाल से पैक कर दिया जिससे पैंथर पार्किंग इलाके और सीढियों में फंस कर रह गया। इस दौरान पैंथर ने कई बार भागने की कोशिश में झपट्टे मारे लेकिन पुरी तरह से बंद होने से सफल नहीं हो पाया। इसके बाद पार्किंग एरिया में खुल रही एक बैडरूम की खिडकी की जाली को काटकर वन विभाग के शुटर ने पैंथर को ट्रेंकुलाईज किया फिर सभी ने राहत की सांस ली। 

panther

बताया जा रहा हैं कि आसपास की पहाडी से पैंथर रिहायशी इलाके में घुसा हैं क्योंकि जंगलों में लगातार हो रही आगजनी की घटनाएं और खाने की कमी के चलते पिछले कुछ समय से बार बार आवासीय कॉलोनी में पैंथर देखा जा रहा हैंं। 

panther

पैंथर घर की पार्किंग और सीढियों में लगातार दहशत फैला रहा था, उसी दौरान घर में एक नन्हीं बच्ची और महिलाएं कैद थी। परिवार के पुरूष बाहर थे ऐसे में चिंता लगातार बढ रही थी लेकिन वन विभाग की टीम ने सुरक्षित रूप से पैंथर का रेस्क्यू किया और उसे पशु चिकित्सालय इलाज के लिये लेकर पहुंची। पैंथर के रेस्क्यू के बाद घर में मौजुद महिलाओं ने राहत की सांस ली तो वहीं परिवार के अन्य सदस्यों की रूलाई फुट पडी।

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal