पर्यटक और शहरवासी हवा में उड़कर निहारेंगे लेकसिटी के सौंदर्य को


पर्यटक और शहरवासी हवा में उड़कर निहारेंगे लेकसिटी के सौंदर्य को

पेरा मोटरिंग गतिविधियों का हुआ शुभारंभ

 
para motoring

उदयपुर 7 मार्च 2022 । पर्यटन के क्षेत्र में विश्व पटल पर अपनी विशिष्ट पहचान रखने वाले लेकसिटी को एक नई उड़ान मिली है। अब उदयपुर आने वाले पर्यटकों के साथ शहरवासी हवा में उड़कर लेकसिटी के सौंदर्य को निहार सकेंगे।

सोमवार को शहर के टाइगर हिल क्षेत्र में पेरा मोटरिंग गतिविधियों का शुभारंभ पर्यटन उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने किया। उन्होंने स्वयं इसका लुत्फ उठाते हुए शहवासियों एवं पर्यटकों के लिए एक नई सौगात बताया और कहा कि उदयपुर शहरवासियों सहित यहां आने वाले पर्यटकों को लेकसिटी में एडवेंचर गतिविधियों का आनंद उठाने का अवसर मिलेगा।

उदयपुर एडवेंचर व पेरामोटरिंग राजस्थान के प्रोपराईटर राहुल परमार व हिरेन पुरोहित ने बताया कि उदयपुर शहर में देश-विदेश से पर्यटक आते है और यहां की झीलों के साथ सुरम्य वादियों एवं अरावली के सौंदर्य का दिक्दर्शन करते है। इन गतिविधियों के संचालन के पर्यटक हवा में उडकर यहां के नैसर्गिंक सौंदर्य को निहार सकेंगे और पर्यटन के क्षेत्र में यह एक नवाचार होगा। 

उन्होंने बताया कि इसके लिए ऑनलाइन टिकिट और सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था भी की गई है और आगंतुकों के लिए आवश्यक सुविधाओं के साथ यातायात व पार्किंग व्यवस्था आदि का इंतजाम भी किया गया है। इन गतिविधियों के संचालन के दौरान कोविड गाइडलाइन की पालना के साथ विभिन्न न्यायालयों द्वारा पारित निर्णयों की पालना भी सुनिश्चित की जाएगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal