भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर चयनित हुए पराक्रम सिंह सांखला

भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर चयनित हुए पराक्रम सिंह सांखला

दो बार नेवी में भी सलेक्शन हुआ लेकिन जाना तो एयरफोर्स में ही था

 
Parakram Singh Sankhala of udaipur selected in indian air force

उदयपुर,19 दिसंबर। बचपन से ही देश सेवा एवं एयरफोर्स में जाने का था और यह सब साकार किया झीलों की नगरी उदयपुर के 23 साल के पराक्रम सिंह सांखला ने आज जब यह सपना पूरा हो रहा है तो घर परिवार वालों सबको खुशी है।

दो बार नेवी में भी सलेक्शन हुआ लेकिन बस जाना तो एयरफोर्स में ही था फिर क्या जिसके लिए मन बनाया और मन से पढ़ाई की तो सफलता मिल ही गई। वे भारतीय वायु सेना अकादमी, डुंडीगल, हैदराबाद से एक वर्ष की 212वें अधिकारी पाठ्यक्रम की ट्रेनिंग पूरी कर सोमवार शाम को वे उदयपुर पहुंचे तो उनका हार्दिक स्वागत किया गया।  

पराक्रम सिंह सांखला ने भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर स्थायी कमीशन प्राप्त कर उदयपुर सहित मेवाड़ का गौरव बढ़ाया है। उनकी 212वें अधिकारी पाठ्यक्रम की संयुक्त स्नातक परेड में मुख्य अतिथि केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह थे। माता-पिता और चाचा- चाची पराक्रम की पासिंग आउट परेड में शामिल हुए।

पराक्रम ने बताया कि बचपन से ही उन्हें देश सेवा एवं एयरफोर्स में जाने का सपना था। उन्हें उनके दादा-दादी मान सिंह सांखला एवं सुमन कुंवर सांखला और चाचा शूरवीर सिंह सांखला से उनको प्रेरणा मिली और उनका अहम रोल रहा है। चाचा शूरवीर सिंह रक्षा लेखा विभाग जोधपुर में अपर नियंत्रक (IDAS) के पद पर कार्यरत है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal