नहीं रहे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल

नहीं रहे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल

शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल पंजाब के पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके थे 

 
parkash singh badal

पंजाब के पांच बार पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके एवं शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल ने आज मंगलवार को मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में आखिरी साँस ली । प्रकाश सिंह बादल के बेटे और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के पीए ने उनके निधन की पुष्टि की। 

प्रकाश स‍िंह बादल काफी समय से मोहाली के अस्‍पताल में भर्ती थे। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ नेता को सांस लेने में परेशानी होने की शिकायत के बाद एक हफ्ते पहले फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

प्रकाश सिंह बादल ने पिछले साल पंजाब में चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे। बादल ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 1950 के दशक की शुरुआत में की थी और सालों से कांग्रेस सहित विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े रहे हैं। उन्होंने पांच बार 1970-71, 1977-80 तक पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया है।

इससे पूर्व फरवरी 2022 में उन्हें पोस्ट-कोविड स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मोहाली के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जिस दौरान उन्होंने कार्डियक और पल्मोनरी चेक-अप भी कराया। बादल पिछले साल जनवरी में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे और उन्हें लुधियाना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal