Paytm ने लॉन्‍च किया कार्ड साउंडबॉक्स

Paytm ने लॉन्‍च किया कार्ड साउंडबॉक्स

कार्ड भुगतान और क्यूआर भुगतान को जोड़ता है

 
paytm
₹999 में अवेलेबल होगा

फिनटेक फर्म पेटीएम ने कार्ड के जरिए पेमेंट एक्सेप्ट करने के लिए 'Paytm कार्ड साउंड बॉक्स' नाम से एक नया डिवाइस लॉन्च किया है। यह डिवाइस मौजूदा 'साउंड बॉक्स' का एक एडवांस्ड वर्जन होगा, जो QR के साथ क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड से 5000 रुपए तक का पेमेंट एक्सेप्ट करेगा। कंपनी ने इसकी कीमत 999 रुपए रखी है।

इस डिवाइस में टैप-एंड-पे का बिल्ट-इन फीचर है, जो वीजा, मास्टर कार्ड, अमेरिकन एक्सप्रेस और रुपे कार्ड से भी पेमेंट रिसीव कर पाएगा। पेटीएम के इस डिवाइस से नियर फिल्‍ड कम्‍युनिकेशन (NFC) के जरिए स्मार्टफोन से भी पेमेंट किया जा सकता है। इसके अलावा यह डिवाइस एक LCD डिस्प्ले से लैस है, जो पेमेंट की जानकारी दिखाएगा।

हाल ही में पेटीएम ने पेटीएम पॉकेट साउंड बॉक्स और पेटीएम म्यूजिक साउंड बॉक्स लॉन्च किया था। लेकिन पेटीएम कार्ड साउंड बॉक्स इन सबसे एडवांस्ड है। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि इस डिवाइस की लॉन्चिंग के साथ कंपनी ने मर्चेंट्स की दो समस्याओं का सामाधान किया है - कार्ड से पेमेंट एक्सेप्ट करने के साथ-साथ सभी पेमेंट का इंस्टेंट ऑडियो अलर्ट देना। 

इसके बाद, पेटीएम के संस्थापक और सीईओ, विजय शेखर शर्मा ने कहा की, "पेटीएम हमेशा भारत के छोटे व्यवसायों के लिए नवाचार करने, उनकी भुगतान और वित्तीय सेवाओं की समस्याओं को हल करने में सबसे आगे रहा है। आज पेटीएम कार्ड साउंडबॉक्स के साथ, हम इसे आगे ले जाते हैं।" अगले स्तर पर। हमने पाया है कि व्यापारियों और उपभोक्ताओं को पेटीएम क्यूआर कोड के साथ मोबाइल भुगतान की तरह ही कार्ड स्वीकृति की भी आवश्यकता है। कार्ड साउंडबॉक्स के लॉन्च से व्यापारियों की दो आवश्यकताओं - मोबाइल भुगतान और कार्ड भुगतान को विलय करने में काफी मदद मिलेगी।



 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal