झीलों की नगरी में अशांति, तनाव, कर्फ्यू के बाद शांति

झीलों की नगरी में अशांति, तनाव, कर्फ्यू के बाद शांति

फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में   

 
curfew in udaipur

उदयपुर 29 जून 2022 । कल मंगलवार दोपहर को शहर के मालदास स्ट्रीट के भूत महल क्षेत्र में टेलरिंग दुकान चलाने वाले कन्हैयालाल तेली की हत्या के बाद कल मंगलवार देर रात तक माहौल गरमाया रहा। हालाँकि हत्या के आरोपियों को कल शाम ही राजसमंद के भीम से गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीँ शहर में कई जगह पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं हुईं। हाथीपोल, कारवाड़ी के पास पथराव, बाइक जलाने जबकि दिल्ली गेट में हाथ ठेले उलट दिए गए।

udaipur incident

इससे पहले हत्या के विरोध में शाम 4 बजे सैंकड़ो लोग मालदास स्ट्रीट जा पहुंचे। पुलिस को शव तक नहीं उठाने दिया गया। हत्या के विरोध में मालदास स्ट्रीट, हाथीपोल, चमनपुरा सर्राफा बाजार, घंटाघर, अश्वनी बाजार, चेतक सर्कल, दिल्ली गेट, बापू बाजार, धानमंडी आदि क्षेत्रों के व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिए। सूचना पर एसपी और कलेक्टर पहुंचे। मौके पर प्रशासन के आला अधिकारी डटे रहे और उत्तेजित लोगो को समझाते रहे। कई युवक नारे लगाते हुए बाजारों में चल रहे थे।

udaipur incident

शाम छह बजे तक मालदास स्ट्रीट से लेकर हाथीपोल और हाथीपोल से अश्विनी बाजार तक भारी तादाद में युवा आ डटे। धानमंडी, घंटाघर और सूरजपोल थाने का जाब्ते के साथ पुलिस के आला अधिकारी और एफएसएल टीम के एक्सपर्ट भी आए। पुलिस के लाठियां फटकारने से एक युवक घायल हो गया। जिसे पुलिस ने एंबुलेंस से एमबी अस्पताल पहुंचाया।

unrest in udaipur

तनाव भरे माहौल में अचानक शाम साढ़े सात बजे भूतमहल, कारवाडी और हाथीपोल में पथराव से माहाैल गरमा गया। कहीं वाहन जलाए ताे कहीं ठेले पलटा दिए। सड़क ईंट पत्थरों से पट गई। घटनाक्रम से मालदास स्ट्रीट सहित मोती चौहट्‌टा, घंटाघर, खटीकवाड़ा-हाथीपोल, बोहरवाड़ी, सुथारवाड़ा तथा आसपास के क्षेत्रो में लोगों में खौफ फैल गया।

unrest in udaipur

इसके पश्चात्  रात 8:30 बजे से पुलिस ने कर्फ्यू की घाेषणा की, लेकिन लाेग नहीं माने। शव भी नहीं उठाने दिया। रात 10:25 बजे परिवार काे 31 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और दाेनाें बेटाें काे संविदा पर नाैकरी की बात पर समझौता हुआ और पुलिस ने शव काे एमबी अस्पताल पहुंचाया। 

udaipur cufew

फिलहाल समाचार लिखे जाने तक पूरे जिले में धारा 144 लगी हुई है। वहीँ शहर के अंदरूनी हिस्सों में कर्फ्यू लगा हुआ है। जिससे शहर में सन्नाटा पसरा हुआ है। और माहौल अभी शांत है। जहाँ सुबह सवेरे कई घरो में दूध सप्लायर पहुंचे वहीँ कई परीक्षार्थी भी परीक्षा देने पहुंचे। हालाँकि कई इलाको में दूध, सब्ज़ी के लिए लोग बैचेन नज़र आये।   

udaipur curfew

 

curfew in udaipur

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal