शहर में ओडिसी नृत्य की मनोहारी प्रस्तुति ने बांधा समां

शहर में ओडिसी नृत्य की मनोहारी प्रस्तुति ने बांधा समां

शास्त्रीय नृत्यों से देवी स्वरूपों का किया आह्वान

 
odysee

उदयपुर। लेकसिटी में कला और कलाकारों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुक्रवार को वन ओक गार्डन में ओडिसी शास्त्रीय नृत्यों की मनोहारी प्रस्तुतियां दी गई।  कार्यक्रम की थीम ओड़िसी नृत्य के माध्यम से "हमारे भीतर देवी का आह्वान" (इन्वोकेशन ऑफ देवी विदिन अस) था। करीब एक घंटे तक हुई कलाकारों की मनोहारी प्रस्तुतियों ने मौजूद दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम संयोजिका श्रद्धा मुड़िया ने बताया कि इस ओडिसी परफॉर्मेंस की अवधारणा एवं नृत्य निर्देशन कृष्णेन्दु साहा द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम लेकसिटी में शास्त्रीय कला एवं कलाकारों को बढ़ावा देने का एक सुंदर प्रयास है। इस प्रकार के कार्यक्रमों से जहां शास्त्रीय कलाओं को संबल मिलता है वहीं इनकी प्र्स्तुतियों के माध्यम से कला प्रेमियों को आत्मतोष की अनुभूति होती है।

नृत्य निर्देशन कृष्णेन्दु साहा ने कहा कि कला हमारी संस्कृति एवं सभ्यता का एक अनुपम पहलू है और हमें इस विरासत को सहेजने के लिए ऐसे बेहतरीन प्रयास करते रहना होगा। मंच संचालन नित्या सिंघल  ने किया। कार्यक्रम में मेवाड़ राजघराने की निवृति कुमारी सिंह मेवाड़, एयरपोर्ट डायरेक्टर नंदिता भट्ट,कनिका सांघी सहित बड़ी संख्या में शहरवासी व कलाप्रेमी मौजूद थे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal