10 मार्च सुबह 6 बजे से 12 मार्च सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे पेट्रोल पंप


10 मार्च सुबह 6 बजे से 12 मार्च सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे पेट्रोल पंप 

पेट्रोल डीज़ल पर VAT कम करने की मांग

 
petrol
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 9 मार्च 2024। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स ने तय किया है कि रविवार सुबह 6 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक पूरे प्रदेश में सभी पेट्रोलियम डीलर्स अपने-अपने पेट्रोल पंप और फिलिंग स्टेशन को बंद रखेंगे।

इसी कड़ी में उदयपुर पेट्रोलियम डीलर्स ने भी इस निर्णय का समर्थन करते हुए उदयपुर के समस्त पेट्रोल पंप और फिलिंग स्टेशन को भी रविवार सुबह 6 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक बंद रखने की घोषणा की है।

राजस्थान प्रदेश में पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स पर वेट को कम करने की मांग को लेकर पिछले लंबे समय से पेट्रोलियम डिलर्स धरना प्रदर्शन करते आए हैं। विधानसभा इलेक्शन से पहले भी पेट्रोलियम डीलर्स ने पेट्रोल पंप बंद रखकर सरकार को अपनी मांगों को मनवाने का प्रयास किया था। इसको लेकर पेट्रोलियम डीलर्स और सरकार के प्रतिनिधियों के बीच में वार्ता हुई थी लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

अब राजस्थान में भाजपा की सरकार है और पेट्रोलियम डीलर्स ने भाजपा की नई सरकार से वेट कम करके उन्हें राहत प्रदान करने की उम्मीद लगाई थी ऐसे में सरकार बनने के 3 महीने से ज्यादा समय होने के बावजूद भी अभी तक सरकार द्वारा उनके हित में कोई फैसला नहीं लिया गया है। जहां गैस के दामों में सरकार द्वारा कमी कर दी गई है लेकिन पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स में अभी तक पेट्रोलियम डीलर्स को ना पेट्रोल और ना ही डीजल के दामों में कोई  राहत प्रदान की गई है।

ऐसे में शनिवार को राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स की एक वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें राजस्थान के समस्त पेट्रोलियम डीलर्स ने तय किया कि वह वेट को कम करने की अपनी लंबित मांग को पूरा करने के लिए एक बार फिर सरकार के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे ।

उदयपुर पेट्रोल लियाम डीलर्स एसोसिएशन के राजराजेश्वर जैन ने बताया कि राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन क्या हवन पर उदयपुर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने भी रविवार सुबह 6 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक अपने पेट्रोल पंप बंद रखने का निर्णय किया है। यह निर्णय समस्त राजस्थान प्रदेश के लिए लिया गया है।

जैन ने कहा कि वर्तमान की भाजपा सरकार ने पूर्व में पेट्रोलियम डीलर्स को वेट कम करने का आश्वासन दिया था इसी को लेकर सरकार को एक बार फिर से उनके दिए गए आश्वासन को याद दिलाने के चलते पेट्रोल पंप बंद रखने का निर्णय लिया है।उन्होंने कहा कि यहां बिल्कुल सही समय है जब पेट्रोल और डीजल के दामों को काम किया जाना चाहिए लेकिन सरकार बने हुए 2 महीने से अधिक का समय हो गया लेकिन अभी तक पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई कमी नहीं आई है।

जैन ने कहा की दरअसल उनके द्वारा की गई धरने प्रदर्शन के जरिए वहां जनता की आवाज और जनता की मांग को सरकार तक पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके आते रहते सरकार द्वारा साल 2017 के बाद से डेलर्स कमीशन भी नहीं बढ़ाया गया है जिससे डीलर्स को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में पेट्रोलियम डीलर्स का व्यवसाय अंधकार की तरफ जा रहा है इस व्यवसाय की चमक को चुकी है और 57% पेट्रोल पंप या तो बहुत ही काम रोजगार पर गुजारा कर रहे हैं तो उनमें से कई बंद हो चुके हैं वर्तमान स्थिति बड़ी गंभीर हो चुकी है।

उन्होंने ये भी कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रदेश की सरकार को यही आश्वासन दिया था कि अगर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आती है तो वह पेट्रोलियम डीलर्स को राहत प्रदान करेंगे जिसे कहीं ना कहीं जनता को भी रात मिलेगी। इसी के चलते सभी पेट्रोलियम लीडर्स प्रधानमंत्री से निवेदन करते हैं कि वह राज्य सरकार को आदेश दे की वेट को काम किया जाए ताकि वह उनके दिए गए आश्वासन को पूरा कर दिखाएं और जनता को राहत मिल पाए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal