PHED कर्मचारियों ने जल सप्लाई बाधित करने की दी चेतावनी


PHED कर्मचारियों ने जल सप्लाई बाधित करने की दी चेतावनी 

AMS एप पर ऑनलाइन उपस्थिति को लेकर कर्मचारियों में रोष 
 
PHED
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 4 जुलाई 2024। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (PHED) कर्मचारियों ने AMS एप पर ऑनलाइन उपस्थिति को लेकर भारी रोष के साथ आज विरोध के साथ ज्ञापन दिया यदि सरकार द्वारा मांग नहीं मानी जाती है तो जल सप्लाई भी बाधित किए जाने के लिए चेतावनी अतिरिक्त मुख्य अभियंता क्षेत्र उदयपुर को भारतीय मजदूर संघ द्वारा दी गई।  

भारतीय मजदूर संघ से जुड़े कर्मचारियों ने बताया की राज्य सरकार द्वारा आमजन के हित में पेयजल आपूर्ति का कार्य किया जा रहा है राज्य कर्मचारियों द्वारा निर्बाध रूप से जनता को पानी पिलाया जा रहा है और 24 घंटे सेवा करने के लिए फील्ड में कर्मचारी तैनात है इस हेतु कर्मचारी किसी भी प्रकार अतिरिक्त भता भी नहीं ले रहे हैं और ईमानदारी से राज्य सेवाओं का निर्वहन कर रहे हैं।  

उन्होंने बताया कि फील्ड में काम करने वाले कर्मचारी पढ़े-लिखे नहीं है इसलिए कर्मचारियों द्वारा एंड्रॉयड फोन का प्रयोग किया जाना .एवं हाजरि का ऑनलाइन किये जाने से  जाना बड़ी समस्या उत्पन्न हो रही है। क्योंकि कर्मचारी फील्ड में ड्यूटी करने जाए या विभाग के हेड क्वार्टर पर पहुंचकर ऑनलाइन हाजिरी करें। 

मुख्यालय पर जाकर ऑनलाइन हाजिरी करने से फील्ड में जल सप्लाई करने में अनावश्यक व्यवधान होता है इसलिए कर्मचारियों ने इसे व्यावहारिक नहीं बताया है। साथ ही सरकार ने ऑनलाइन हाजिरी को लेकर किसी भी प्रकार का नीतिगत फैसला नहीं किया है एव जो कर्मचारियों समय पर कार्यालय में पहुंचकर हाजिरी कर रहे हैं उनका टाइम पर लोग इन व लोग आउट नहीं हो पा रहा है। ऐसी स्थिति में ऑनलाइन एप पर हाजिरी किया जाना व्यवहारिक प्रतीत नहीं होता है । 

कई क्षेत्रों में बिजली कटौती होने से ठीक टाइम पर मोबाइल रिचार्ज भी नहीं हो पाते हैं ऐसी स्थिति में ऑनलाइन हाजिरी नही हो पाएंगी। कर्मचारी द्वारा पेयजल मॉनिटरिंग कार्य विभाग के राजस्व एवं अन्य कार्य के लिए जगह-जगह फिल्ड में जाना पड़ता है जिस पर एक स्थान पर रहकर एएमएस एप पर उपस्थित किया जाना व्यावहारिक नहीं है।  

इस समस्या को लेकर आज पटेल सर्कल मुख्यालय पर भारी संख्या में तकनीकी एवं मंत्रालयिक संवर्ग के कर्मचारियो ने पहुंच कर नारेबाजी करते हुए उग्र प्रदर्शन करते हुए आगामी दिनों में भारी आंदोलन करने की चेतावनी दी ।

विरोध प्रदर्शन में रमेश सिंह चौहान प्रदेश सह संगठन मंत्री भारतीय मजदूर संघ संभाग उदमपुर एवं भूपेंद्र अग्रवाल जिला अध्यक्ष जिला जलदाय कर्मचारी संघ भारतीय मजदूर संघ उदयपुर एवं हिम्मत सिंह राणावत जिला महामंत्री जिला जलदाय कर्मचारी संघ भारतीय मजदूर संघ उदयपुर एवं मंत्रालय कर्मचारी अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह बड गुर्जर, मुकेश सालवी, केसर सिंह वार, नरेंद्र शर्मा, श्याम सुंदर शर्मा, आजााद नाहर, नीलम शर्मा, प्रवीण जोशी, देवेंद्र सिंह राठौड़, गजेन्द्र सिंह चौहान जिलाध्यायक्ष, मंत्रालय कर्मचारी परिषद उदयपुर उपस्थित रहे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal