2 प्रशिक्षित महिला चालकों को दिए जायेंगे पिंक ई-ऑटो


2 प्रशिक्षित महिला चालकों को दिए जायेंगे पिंक ई-ऑटो

रोटरी एलीट के परी अभियान का दूसरा चरण आज

 
pink e auto

उदयपुर 7 जून 2024। रोटरी क्लब एलीट उदयपुर के परी अभियान के दूसरे चरण के अंतर्गत दो प्रशिक्षित महिला चालकों को शुक्रवार को पिंक ई-ऑटो (pink e auto) दिए जायेंगे, जिससे वे आत्मनिर्भर बन सकें और ऑटो का परिचालन कर अपने परिवार का पालन पोषण कर सकें।

क्लब अध्यक्ष विकास श्रीमाली ने प्रोजेक्ट की जानकारी देते हुए बताया कि रोटरी एलीट द्वारा महिला सशक्तिकरण एवं स्वालंबन को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से एक अत्यंत महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट परी एण्ड पिंक ओटो रोटरी क्लब एलीट इनिशियेटिव चलाया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत प्रथम चरण में पांच महिला चालकों को गत दिसंबर माह में ऑटो दिए गए थे। 

अब अभियान के दूसरे चरण में दो महिला चालकों को ऑटो दिए जा रहे हैं। यह ऑटो रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3056 से प्राप्त डिस्ट्रिक्ट ग्रांट की सहायता से प्रदान किए जा रहे हैं। अभियान में आपे पियाजिओ के डीलर सचिन मोटर्स से भी सहयोग प्राप्त हुआ है। ये महिला चालक ऑटो संचालित कर अपना एवम अपने परिवार की जीविका चला सकेंगी। समारोह के मुख्य अतिथि रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3056 के प्रांतपाल डॉ.निर्मल कुणावत होंगे। प्रोजेक्ट का क्रियान्वयन सहयोगी आधार फाउंडेशन है। भविष्य में कुल 50  ई- ऑटो प्रदान करने का क्लब का लक्ष्य है, जिसके लिए क्लब के सभी सदस्य प्रतिबद्ध हैं।

श्रीमाली ने बताया कि इस प्रोजेक्ट को जिला कलेक्टर एवं आरटीओ ने भी सराहा है एवं पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया है। महिला चालकों का चयन प्रशासन के सहयोग द्वारा किया गया एवम तत्पश्चात उन्हें प्रशिक्षण प्रदान कर लाइसेंस दिए गए। इस प्रोजेक्ट के लिए भारत की प्रख्यात ऑटो निर्माता कंपनी से उच्च गुणवत्ता के विशेष रूप से पिंक रंग के ऑटो मंगवाए गए हैं, जिससे पर्यटक एवम अन्य सवारियां इनके उपयोग करने के लिए आकर्षित हों।
 

इन ऑटो में जी पी एस लगा होगा जिससे संस्था द्वारा लगातार इनकी निगरानी भी हो सकेगी। श्रीमाली ने नगर के लोगों से इस अभियान को अपना समर्थन देने एवम महिला चालकों को आगे आकर इस अभियान से जुड़ने की अपील की है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal