पुलिस-प्रशासन की मुस्तैदी से उदयपुर में हालात अब सामान्य

पुलिस-प्रशासन की मुस्तैदी से उदयपुर में हालात अब सामान्य

नए एसपी ने संभाला मोर्चा, शहर की गलियों में घूमकर की मॉनिटरिंग

 
sp

उदयपुर, 7 जुलाई। उदपुर शहर में पिछले सप्ताह हुई वारदात के बाद उपजे तनाव का असर लगभग समाप्त हो चुका है। उदयपुर के हालात अब सामान्य हो चुके हैं और इसका श्रेय जाता है जिला प्रशासन व पुलिस की मुस्तैदी के साथ उदयपुरवासियों के संयम और अपेक्षित सहयोग को। शहर के बदले वातावरण को देखते हुए पर्यटकों की आवाजाही भी शुरू हो चुकी है।

संभाग भर में कानून एवं व्यवस्था बनाएं रखने के लिए उदयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार भी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं और अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं। गत दिनों आईजी द्वारा ली गई पुलिस अधिकारियों की बैठकों के बाद अब क्षेत्र भर में हालात सामान्य हुए हैं और इन्हीं सामान्य हालातों के चलते उदयपुर शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगाए गए कर्फ्यू में गुरुवार को 15 घंटों की ढील दी गई है।  

इधर, उदयपुर के नए एसपी विकास शर्मा ने उदयपुरवासियों को सुरक्षित एवं भयमुक्त वातावरण उपलब्ध कराने के लिए लगातार मोर्चा संभाल रखा है और एसपी शर्मा के नियमित निर्देशन में पुलिस दल द्वारा शहर के अंदरूनी हिस्सों, प्रमुख स्थानों एवं चौराहों पर घूमकर मॉनिटरिंग की जा रही है। बुधवार रात को भी एसपी शर्मा ने कई गली मोहल्लों में पहुंचकर कानून व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान एसपी ने सिलावट वाड़ी, महावत वाड़ी, बिच्छू गली, चित्तौड़ों का टिंबा और जाट वाड़ी क्षेत्र का भ्रमण किया और शहरवासियों से चर्चा की।

उन्होंने कहा कि शहर में जनजीवन अब सामान्य है और लोग अपने रोजमर्रा के कामों में जुट गये है। शहर का वातावरण अब शांति है ऐसे में वे बिना किसी संशय के अपने दैनंदिन कार्यों को निबटा सकते हैं। उन्होंने यह भी आश्वस्त किया कि कानून एवं शांति व्यवस्था बनाएं रखने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहा है। इस दौरान एसपी ने रात्रि गश्त के बारे में भी जानकारी ली। इधर जिला प्रशासन द्वारा शहरवासियों की सुविधार्थ गुरुवार को कर्फ्यू में दी गई 15 घंटे की छूट  से व्यापारियों से सहित स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है। सभी ने प्रशासन का आभार जताया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal