एबीवीपी के छात्रों पर पुलिस का लाठीचार्ज

एबीवीपी के छात्रों पर पुलिस का लाठीचार्ज

छात्र विभिन्न मांगों को लेकर कुलपति प्रोफेसर सुनीता मिश्रा को ज्ञापन देने पहुंचे थे

 
lathicharge on ABVP at udaipur

उदयपुर 15 जनवरी 2024 । मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी में कुलपति को ज्ञापन देने पहुंचे एबीवीपी के छात्रों पर सोमवार को पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस ने यूनिवर्सिटी कैंपस पर छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर डंडे मारे। कई छात्रों के चोट लगी है। पूरा मामला ज्ञापन नहीं लेने पर शुरू कर किया गया था।

दरअसल, एबीवीपी महानगर मंत्री मिलिंद पालीवाल के नेतृत्व में कई छात्र विभिन्न मांगों को लेकर कुलपति प्रोफेसर सुनीता मिश्रा को ज्ञापन देने पहुंचे थे। ज्ञापन नहीं लेने पर छात्रों ने गुस्सा जाहिर करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। हंगामे को देखते हुए पुलिस को बुलाया गया। पुलिस के आने पर कुलपति रवाना हो गई।

abvp

एबीवीपी के विभाग संगठन मंत्री रविशंकर दमामी ने बताया कि एबीवीपी से जुड़े छात्र फीस बढ़ोतरी को रोकने, प्राइवेट कोर्स में पढ़ने वाले छात्रों से विमर्श शुल्क और पार्किंग डवलपमेंट फीस हटाने आदि मांगों को लेकर कुलपति को ज्ञापन देने पहुंचे थे।छात्रों पर डंडे बरसाए। 

ABVP

कैंपस में प्रतापनगर थानाधिकारी हिमांशु सिंह राजावत जाब्ते के साथ पहुंचे। पुलिस के पहुंचने के बाद कुलपति रवाना हो गईं। कुलपति के जाने बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठियां भांजना शुरू कर दी। पुलिस ने छात्रों को खदेड़ते हुए डंडे बरसाए।

ABVP

इस दौरान थानाधिकारी हिमांशुसिंह राजावत की छात्रों से धक्का-मुक्की हो गई। ऐसे में वे छात्रों को बेहद गुस्से में फटकारते हुए नजर आए। लाठीचार्ज के दौरान छात्रनेता पुष्पेन्द्र सिंह राठौड, युवराज सिंह कमेरी और रौनकराज सिंह को चोट लगी।

ABVP

कुलपति ने ज्ञापन लेने से मना कर दिया जबकि हमारी जो मांगे थीं, वे छात्र हित में थीं लेकिन हमारा ज्ञापन नहीं लिया गया। बल्कि पुलिस को बुलवाकर छात्रों पर लाठी चार्ज करवा दिया, जिससे कई छात्रों के चोट लगी हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal