तीसरी आँख ने भी काटे चालान, कुल 1878 चालान से वसूली साढ़े चौदह लाख से ऊपर की राशि

तीसरी आँख ने भी काटे चालान, कुल 1878 चालान से वसूली साढ़े चौदह लाख से ऊपर की राशि

समझाइश का दौर ख़त्म, अब सख्ती का दौर शुरू

 
police
ट्रैफिक नियमों की पालना कराने को लेकर उदयपुर पुलिस सख्त

उदयपुर 1 अक्टूबर 2022 ।  ट्रैफिक नियमों की पालना कराने को लेकर उदयपुर पुलिस सख्त हो गई है। शहर के सभी चौराहों पर यातायात पुलिस और थाना पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया है।बिना हेलमेट ओर बिना सीट बेल्ट वालो के चालान सिर्फ पुलिसकर्मी ही नहीं बल्कि तीसरी आंख यानि अभय कमांड के कैमरों ने भी जमकर काटे। इस दौरान पुलिस किसी भी तरह की किसी से कोई सिफारिश नही सुन रही है। 

आज दिन भर में पुलिस ने कुल कुल 1878 चालान से चौदह लाख अट्ठावन हज़ार आठ सौ की राशि वसूली की।  जिनमे से सर्वाधिक बिना हेलमेट के 1217, बिना सीट बेल्ट के 111, वाहन चलते समेत मोबाइल पर बात करने पर 13, गाड़ी पर ब्लैक फिल्म लगाने के 25, मोटर व्हीकल एक्ट में 9 तथा अन्य मोटर व्हीकल एक्ट में 64 चालान काटे। 

इसी प्रकार नियमो की पालना करने वाले चालकों को फूल और चॉकलेट देकर सम्मानित किया गया।  जिनमे यातायात थाना पुलिस ने सर्वाधिक 4776 लोगो  को सम्मनित किया  .इसी प्रकार सभी थानाक्षेत्रों की पुलिस ने नियमो की पालना करने वाले चालकों को फूल और चॉकलेट देकर सम्मानित किया। 

वही एडिशनल एसपी सिटी चंद्रशील ठाकुर स्वयं मोनेटरिंग कर रहै है। पुलिस ने इससे पहले आठ दिनों तक ट्रैफ़िक नियमो की पालना नही करने वालो को जागरूक करने के लिए उन्हें गुलाब के फूल और चॉकलेट देकर समझाईश भी की, इसके बाद आज से समझाइश का दौर खत्म हुआ और अब सीधे कार्रवाही कर चालान काटे जा रहे है।

चालान काटने के दौरान कुछ लोग पुलिस के सामने हाथ जोड़ते हुए नजर आये तो कुछ भागते गिरते भी दिखे। इस कार्रवाही में सरकारी वाहन धरियो को भी नही बख्शा गया। तो वही नियमो की पालना करने वालो गुलाब फूल देकर धन्यवाद दिया गया । 

इस मौके पर एडिशनल एसपी सिटी चंद्र शील ठाकुर ने बताया कि समझाइश के दौर खत्म हुआ अब जो नियमो की पालना नही करेंगे उन के खिलाफ पुलिस सख्त है और किसी भी कोई सिफारिश नही सुनकर चालान बनाये जाएंगे।

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal