बड़गांव में थाना खुलने पर मजबूत होगी कानून व्यवस्था

बड़गांव में थाना खुलने पर मजबूत होगी कानून व्यवस्था

जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने सीएम गहलोत का जताया आभार

 
rajasthan police

उदयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बड़गांव पुलिस चौकी को पुलिस थाने में क्रमोन्नत करने की घोषणा करने पर जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया है। ग्रामीणों ने थाने के लिए प्रयास करने के लिए पूर्व मंत्री मांगीलाल गरासिया, पूर्व सांसद रघुवीर मीणा और देहात कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष लाल सिंह झाला एवं समस्त जनप्रतिनिधियों का भी आभार जताया है।

बड़गांव सरपंच संजय शर्मा ने बताया कि बड़गांव पुलिस चौकी को पुलिस थाने में क्रमोन्नत करने की मांग लंबे समय से की जा रही थी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जन भावना को समझा और यह महत्वपूर्ण घोषणा इसी बजट सत्र में कर दी। इससे बड़गांव क्षेत्र की कानून व्यवस्था और ज्यादा मजबूत हो सकेगी।

बड़गांव में अलग से थाना बनने से अंबामाता थाने का कार्यभार भी कम हो सकेगा। पिछले कई वर्षों से बड़गांव क्षेत्र की कानून व्यवस्था अंबामाता थाना पुलिस संभाल रही थी।

पंचायत समिति सदस्य भुवनेश व्यास ने बताया कि बड़गांव क्षेत्र का  लगातार आबादी विस्तार हो रहा है। क्षेत्र में चोरियां बढऩे के साथ ही आए दिन छोटी मोटी आपराधिक घटनाएं भी बढ़ती जा रही थी। पुलिस चौकी के भरोसे कानून व्यवस्था पर नियंत्रण रखना संभव नहीं हो पा रहा था। बड़गांव चौकी पर जरूरत अनुसार स्टाफ भी नहीं है। ऐसे में अब चौकी को थाने में क्रमोन्नत करने से जरूरत अनुसार पुलिस अधिकारी और स्टाफ की नियुक्ति भी होने से कानून व्यवस्था पर प्रभावी नजर रखी जा सकेगी।

बड़गांव उप सरपंच मिनाक्षी सुथार ने बताया कि बड़गांव में थाना बनने से कानून व्यवस्था मजबूत होगी और इससे आमजन को भय मुक्त वातावरण मिल सकेगा।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal