बेदला में सेनेटाइज़ेशन को लेकर राजनीती


बेदला में सेनेटाइज़ेशन को लेकर राजनीती

गांव में दवाई के छिड़काव में कुछ इलाको को किया गया नज़रअंदाज़
 
बेदला में सेनेटाइज़ेशन को लेकर राजनीती

सरपंच पर लगे आरोप

इधर नगर निगम में भी सेनेटाइजर के छिड़काव में कई क्षेत्र अछूते 

उदयपुर 29 मार्च 2020। कोरोना महामारी के चलते शहर से सटे बेदला ग्राम पंचायत में सेनेटाइज़ेशन की दवाई के छिड़काव को लेकर उस वक़्त हंगामा खड़ा हो गया, जब गांव के ही कुछ लोगो ने दवाई छिड़काव को लेकर सरपंच पर राजनीति का आरोप लगाया की राजनैतिक द्वेषता के कारण उसके घर के बाहर दवाई का छिड़काव नहीं किया गया। 

इस सम्बन्ध में बेदला की सरपंच निर्मला प्रजापत से उदयपुर टाइम्स की टीम ने सवाल किया तो सरपंचजी ने अपना बचाव करते हुए कहा की उसने तो सभी जगह दवाई का छिड़काव किया परन्तु कुछ जगह छूट गई होगी। कुछ जगहों में संकरा रास्ता होने की वजह से टेम्पो नहीं जा पाया होगा। जब सरपंच जी को बताया गया की मेन रोड पर स्थित कुछ मकान कैसे छूट गए तो सरपंच जी का जवाब था की फिर से गाडी बुलाकर छिड़काव कर दिया जायेगा। 

यही नहीं क्षेत्रवासियों का आरोप है की हमारे यहाँ नियमित साफ सफाई भी नहीं की जाती। जब वह सफाईकर्मियों को बोलते है तो जवाब मिलता है की वोट नही देने के चलते सफाई करने के लिए मना किया है। सरपंचजी से इस सम्बन्ध में बात की तो उन्होंने बताया की सफाईकर्मी होली के बाद बड़ी मुश्किल से छुट्टी से लौटा है। आगे से ध्यान रखा जायेगा। 

हालाँकि क्षेत्रवासियों ने बताया की राजनैतिक कारणों से कुछ जगह छिड़काव किया गया और कुछ जगहों को छोड़ दिया गया। यदि वास्तव में कारण राजनैतिक है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण ही कहा जायेगा की ऐसे नाज़ुक वक़्त में भी गंभीर मसलो को राजनीती की भेंट चढ़ने दिया जा रहा है। एक ओर जहाँ विभिन्न संस्थाए खाने पीने का इन्तेज़ामं कर रही है वहीँ दूसरी ओर राजनीति के चक्कर में भेदभाव होना शर्मनाक ही कहा जा सकता है। 

इधर नगर निगम में भी सेनेटाइजर के छिड़काव में कई क्षेत्र अछूते 

उदयपुर नगर निगम के कई वाहन और दमकल शहर में सेनेटाइजर का कार्य कर रही है लेकिन शहर के कई वार्डवासियों को न तो सेनेटाइजर का कोई वाहन नज़र आया न कोई दमकल नज़र आई। अम्बामाता, शोभागपुरा, भुवाना सर्किल, मधुबन, खारोल कॉलोनी, बोहरवाड़ी, सवीना, मुर्शिद नगर, न्यू भूपालपुरा, हिरणमगरी सेक्टर 3, पानेरियों की मादड़ी समेत कई इलाके अभी भी अछूते है। नगर निगम के अधिकारियो और ज़िम्मेदारो को इस ओर ध्यान देना होगा।      

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal