बलीचा में Panther की वजह से हो रहा है Power Cut


बलीचा में Panther की वजह से हो रहा है Power Cut

बलीचा 132 KV GSS को पिछले तीन महीनो से मादा पैंथर शावकों ने अपना घर बना रखा है इसी वजह से यहां के कर्मचारी दैनिक कार्यों और मेंटनेंस के लिए यार्ड में नही जा पा रहे है

 
balicha

उदयपुर 14 मई 2024।  इस तपती गर्मी ने जहां उदयपुर के लोग बिजली कटौती (Power Cut) से परेशान है वहीं दूसरी और विद्युत विभाग के कर्मचारी Panther की वजह से डर के साये में जी रहे है। 

उदयपुर के बलीचा (Balicha) स्थित 132 KV GSS को पिछले तीन महीनो से एक मादा पैंथर और दो शावकों ने अपना घर बना रखा है इसी वजह से यहां के कर्मचारी दैनिक कार्यों और मेंटनेंस के लिए यार्ड में नही जा पा रहे है। यहां रोजाना मादा पैंथर अपने दो शावकों के साथ टहलने निकलती है और ये तीनों घण्टो तक यार्ड में ही रहते है। 

इधर आसपास के इलाकों में बिजली गुल (Power Cut) होने से लोग परेशान है उधर विद्युत विभाग के कर्मचारी पैंथर के डर से यार्ड में जाकर काम नही कर पा रहे है। वैसे ये जोड़ा सिर्फ आज नहीं दिखा, पिछले तीन महीनों से ये मदला पैंथर और शावक यही निवास कर रहे है। विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने इसकी सूचना कई बार वन विभाग को भी दी लेकिन अब तक इनका रेस्क्यू नहीं हो पाया। 

वन विभाग के अधिकारियों ने इनका रेस्क्यू करने की जगह इस कार्यालय में एक गार्ड तैनात कर दिया, अब गार्ड और कर्मचारी मिलकर पटाखे फोड़ते है और इन्हें खुद से दूर रख रहे है। 

यहां वन विभाग की कार्यशैली पर भी सवाल उठते है कि तीन पहने से एक मादा पैंथर अपने दो शावको के साथ विद्युत कार्यालय में रह रही है और अब तक उसका रेस्क्यू नहीं हो पाया है। लगता है गहरी नींद में सोया विभाग किसी कर्मचारी की मौत के बाद ही जागेगा।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal