गांधी ग्राउंड में बिना अनुमति के निजी कोच द्वारा पैसे लेकर प्रैक्टिस करवाने का मामला


गांधी ग्राउंड में बिना अनुमति के निजी कोच द्वारा पैसे लेकर प्रैक्टिस करवाने का मामला 

खिलाड़ियों के नि:शुल्क प्रैक्टिस कराने के उद्देश्य से निगम द्वारा नेट तैयार कराया गया था

 
gandhi ground

उदयपुर 13 दिसंबर 2023। शहर के गांधी ग्राउंड में बिना अनुमति एक निजी क्रिकेट कोच द्वारा खिलाड़ियों से पैसे लेकर प्रैक्टिस कराने की शिकायत के बाद नगर निगम ने नेट पर ताला लगा दिया है। 

इधर, जिला खेल अधिकारी अजीत जैन ने निगम को एक लेटर लिखा है जिसमें ग्रांधी ग्राउंड में बने​ क्रिकेट प्रैक्टिस नेट का संचालन निगम को अपने स्तर पर ही करने की बात कही है। खेल अधिकारी ने लिखा है कि खेल विभाग इसे संभालने में सक्षम नहीं है। इसलिए इसका जिम्मेदारी निगम स्वयं अपने हाथ में ले। 

बता दें, गांधी ग्राउंड में बिना अनुमति के निजी कोच रेहान कुरेशी द्वारा खिलाडियों से पैसे लेकर प्रैक्टिस कराई जा रही थी। खिलाड़ियों ने दो दिन पहले निगम में इसकी शिकायत की तब सुरक्षा कर्मी ग्राउंड पर पहुंचे थे। उन्होंने क्रिकेट प्रैक्टिस नेट पर ताला ​लगा दिया। नियम की बात करें तो खिलाड़ियों के नि:शुल्क प्रैक्टिस कराने के उद्देश्य से निगम द्वारा नेट तैयार कराया गया था। 

gandhi ground

क्रीड़ा परिषद के पास सरकारी क्रिकेट कोच, लेकिन वे नहीं कराते प्रैक्टिस

जिला खेल अधिकारी के पास करीब एक दशक से दिलीप भंडारी नाम के क्रिकेट कोच नियुक्त है लेकिन वे खिलाड़ियों को प्रैक्टिस नहीं कराते। वे दफ्तर में बाबू का जिम्मा संभालते हैं। कोच दिलीप भंडारी द्वारा खिलाड़ियों को प्रैक्टिस नहीं कराने की पूर्व में भी शिकायतें हो चुकी हैं लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि जिस उद्देश्य से निगम ने गांधी ग्राउंड में क्रिकेट नेट तैयार किया था। इसका उपयोग​ सरकारी क्रिकेट कोच होने के बावजूद नहीं हो पा रहा है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal