प्रतापगढ़-12 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे


प्रतापगढ़-12 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Pratapgarh

एएमएफ और ईएमएफ को लेकर बैठक आयोजित

प्रतापगढ़, 12 अप्रैल। लोकसभा आम चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अंजलि राजोरिया की अध्यक्षता में शुक्रवार को स्वीप, लो वोटर टर्नआउट और मतदान केंद्रों पर न्यूनतम भौतिक सुविधाओं को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों और ब्लॉक लेवल अधिकारियों की बैठक का आयोजन मिनी सचिवालय परिसर में किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी कार्य भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार समयबद्ध तरीके से किए जाएं और सभी विभाग आपसी समन्वय से कार्य करे। साथ ही एएमएफ/ईएमएफ की भी समीक्षा करते हुए जिले में प्रत्येक मतदान केंद्र पर बिजली व पानी की व्यवस्था सुचारु करने, गर्मी मौसम को देखते हुए मतदान केंद्रों आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

बैठक में जिले के स्वीप नवाचार आमजन की आमजन से अपील के बारे में चर्चा की और अभियान में अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार जिला स्तरीय सोशल मीडिया कैंपेन "आमजन की आमजन से अपील अभियान" शुरू किया गया है।

सुगम एवं समावेशी मतदान के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं करें सुनिश्चित - उप जिला निर्वाचन अधिकारी

उप निर्वाचन अधिकारी विनय पाठक ने मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी, रैंप, शौचालय, दिव्यांग मतदाताओं के लिए बूथ पर व्यवस्थाओं, वालंटियर्स, प्रशिक्षण, बूथों पर चिकित्सा सुविधा सहित अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा कर सुगम और समावेशी मतदान सुनिश्चित करवाने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के दिशा निर्देश दिए। इसी के साथ ही अडोप्टर ऑफिसर्स से मतदाताओं को भागीदारी बढ़ाने के लिए कहा।

लो वोटर टर्नआउट बूथों पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर करे फोकस: सीईओ

मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद एवं जिला स्वीप प्रभारी परसाराम ने स्वीप गतिविधियों के समीक्षा कर लो वोटर टर्नआउट वाले मतदान केंद्रों में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने को लेकर स्वीप गतिविधियां आयोजित कर मतदाता भागीदारी को बढ़ाने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पीडबल्यूडी मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने से संबंधित व्यवस्थाओं के बारे में पूछा और चुनाव को समावेशी और सुगम बनाने को लिए आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करवाने को कहा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal