प्रतापगढ़ - 13 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे


प्रतापगढ़ - 13 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
Pratapgarh
UT WhatsApp Channel Join Now

News-कुख्यात बदमाश रेहान पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई

प्रतापगढ़, 13 अक्टूबर । कुख्यात बदमाश रेहान अहमद पठान को रासुका के तहत निरुद्ध करने की कार्रवाई की गई है। एसपी अमित कुमार की अनुशंसा पर कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव द्वारा यह कार्रवाई अमल में लाई गई । कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार कर जिला जेल भेजा गया है। इस पर मध्य प्रदेश और राजस्थान में 16 संगीन आपराधिक मामले दर्ज है। इसके आजाद घूमने से समाज में लोक शांति और राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा बना हुआ था। गृह मंत्रालय द्वारा प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए कलेक्टर द्वारा यह कार्रवाई की गई है. लंबे समय बाद राजस्थान में रासुका की कार्रवाई देखने को मिली है। 

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि जिले के अरनोद थाना क्षेत्र के रहने वाले कुख्यात बदमाश रेहान अहमद पठान पर 16 संगीन आपराधिक मामले मध्य प्रदेश और राजस्थान के विभिन्न थानों में दर्ज है। इस साल भी इसके द्वारा बांसवाड़ा में फायरिंग की दो वारदातों को अंजाम दिया गया । इस कुख्यात अपराधी पर मध्य प्रदेश के इंदौर और उज्जैन में एक-एक और रतलाम में 6 संगीन आपराधिक मामले दर्ज है तथा प्रतापगढ़ के कोतवाली थाने में पांच अरनोद में एक और बांसवाड़ा में दो प्रकरण दर्ज है। यह कुख्यात बदमाश कुछ समय पहले मध्य प्रदेश में हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार हुआ था। इस पर हत्या के प्रयास, मारपीट, डरा धमकाकर फिरौती वसूलने, अवैध हथियार रखने के मामले दर्ज हैं। 

एसपी अमित कुमार ने बताया कि इस तरह के अपराधी समाज में खुले आम घूमते हैं तो सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने, लोक शांति और राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा बना रहता है। इसको लेकर कलेक्टर डॉक्टर इंद्रजीत यादव को प्रतिवेदन भेजा गया था। गृह मंत्रालय से मिली शक्तियों का उपयोग करते हुए कलेक्टर ने इस हार्डकोर अपराधी को रासुका के तहत निरुद्ध किया है।  जिसे प्रतापगढ़ जिला जेल भेजा गया। 

News-विधानसभा चुनाव के लिए अलर्ट मोड में प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव और आने वाले त्योहारों के मध्य नजर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। इसी को लेकर शुक्रवार शहर सहित जिले भर में पुलिस के जवानों के साथ फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इंदजीत यादव व जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने व्यापारियों और आम जनता को सुरक्षा व शांति का भरोसा दिया,की चुनाव में प्रशासन की जिम्मेदारी है, की कैसे चुनाव को भय मुक्त और शांति पूर्वक कराया जाये, बिना किसी दंगे के चुनाव को निपटाया जाये। 

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इंद्रजीत यादव ने बताया की शांति पूर्वक व निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव कराने को लेकर शहर के मुख्य गलियों व बाजारों में फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च शहर के इंदिरा कॉलोनी पुलिस चौकी से होते हुए झंडा गली, सदर बाजार होते हुए शहर के मुख्य गांधी चौराहे स्थित सूरजपोल चौकी पर पहुंची। जहां जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने पुलिस कर्मियों को आगामी विधानसभा चुनाव व त्योहारों को लेकर दिशा निर्देश दिए। एसपी ने पुलिस कर्मियों को कहा कि आगामी चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता की पालना व सोशल मीडिया पर निगरानी के साथ कानून व्यवस्था बेहतर बनाने को लेकर निदेश दिए। 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal