प्रतापगढ़- 14 फरवरी 2024 की प्रमुख खबरे

प्रतापगढ़- 14 फरवरी 2024 की प्रमुख खबरे 

जिले से संबंधित खबरे पढे उदयपुर टाइम्स पर 

 
Pratapgarh

प्रतापगढ़,14 फरवरी। पीपलखूंट क्षेत्र के दांता और केलामेला इलाके में आगामी दिनों में माइंस लगाने और यहां क्षेत्र में विशालकाय पेड़ों की कटाई करने का विरोध मुखर होता जा रहा है। इसे लेकर महिलाओं ने रैली निकाली और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। रैली के दौरान महिलाओं का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला। महिलाओं की ओर से पारंपरिक गीत गाते हुए ज्ञापन देने पहुंची। जिसमें दोनों प्रक्रियाओं की रोकने की मांग की गई। खनन क्षेत्र के पेड़ों की हुई नीलामी पर भी विरोध जताया गया।

ग्राम पंचायत बोरी पी के दांता और ग्राम पंचायत केलामेला की ग्रामीण महिलाओं ने अंबेडकर चौराहा से उपखंड कार्यालय तक ढोल के साथ रैली निकाला। जिसमें पेड़ों की नीलामी हुई और माइंस नहीं लगाने के लिए उपखंड अधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

जिसमें बताया गया कि गाव दांता एवं केलागेला के लोग खनिज के लिए इस वन भूमि की ई - नीलामी पर पहलें भी आपत्ति दर्ज कर चुके थे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। पेड़ों की कटाई और खनन से हमारे इलाके के लिए भारी नुकसान होगा। पीढिय़ों से संरक्षण कर रहे है। पेड़ों की कटाई से पर्यावरण को नुकसान के साथ-साथ वन पर निर्भर हमारा जीवन बहुत मुश्किल होगा।

खनन से हमारे गांव की जमीन एवं पानी प्रदूषित होंगे। जीवों के जीवन भी संकट में होगा। मांगों पर सुनवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal