प्रतापगढ़-15 नवबंर 2023 की प्रमुख खबरे

प्रतापगढ़-15 नवबंर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स 

 
Pratapgarh

प्रतापगढ़ में कहीं बारिश से बह न जाए ये पुलिया, ग्रामीणों ने खोल दी पोल

प्रतापगढ़, 15 नवंबर । पीपलखूंट उपखंड मुख्यालय के ग्राम पंचायत जेथलिया के चिखली गांव में मुख्य रोड से रुंडापाड़ा जाने वाली सड़क जर्जर और बदहाल है। वहीं, रास्ते में एक नाले पर पुलिया है, जो की पूरी तरह से टूट चुकी थी। समस्या को देखते हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा पुलिया का कार्य शुरू किया गया। 

मरम्मत के रूप में खाना पूर्ति की जा रही है

लेकिन चिखली गांव के ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिया निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। नींव खोदे बिना ही दीवार बनाई गई। ऐसे में यहां निर्माण या मरम्मत के रूप में खाना पूर्ति की जा रही है। अगली ही बारिश में पुलिया बह जाने की संभावना है। 

पांच सौ से ऊपर की आबादी इस तरफ निवासरत 

ग्रामीण प्रकाश निनामा और महिला धीरादेवी ने बताया कि दस वर्ष पूर्व बनी दो किलोमीटर से ऊपर लंबाई की लगभग सड़क मुख्य रोड चिखली से रुंडापाडा जाती है। पांच सौ से ऊपर की आबादी इस तरफ निवास करती है। दरअसल बात ये है कि क्या विभागीय अधिकारी इस निर्माण कार्य की जांच नहीं कर रहे हैं, यदि नहीं कर रहे हैं तो क्यों? आपको बता दें कि राजस्थान समेत कई लोकसेवा निर्माण के कार्य में घटिया सामग्री के प्रयोग की खबरें आई हैं। 

ग्रामीण परेशान हैं

एक राजकीय प्राथमिक विद्यालय भी इस रास्ते पर है। विद्यालय स्टाफ, स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे और ग्रामीण परेशान है। ग्रामीणों ने इस सड़क और पुलिया का पक्का निर्माण सही से कराने की मांग की है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal