प्रतापगढ़ - 16 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे


प्रतापगढ़ - 16 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
Pratapgarh

प्रतापगढ़- अंबामाता मेले में गांवों से पहुंचे लोग, CCTV कैमरों से रखी जा रही नजर

प्रतापगढ़, 15 नवंबर। राजस्थान के प्रतापगढ़ के अंबामाता मेला यौवन पर कई गांवों से लोग पहुंचे । यहां राजस्थान समेत मध्यप्रदेश के भी कई गांवों से लोग पहुंचे और मेले का आनंद लिया। मेले में 20 से अधिक CCTV कैमरों से नजर रखी जा रही है। यहां मंगलवार 14 November रात को कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। यहां मतदाता जागरूकता कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ। जिसमें देश के ख्यातनाम कवियों ने कविता पाठ के माध्यम से मतदाता को मतदान के लिए प्रेरित किया। 

बिना लालच और भय के मतदान करने और अधिक से अधिक मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाने का आह्वान किया। कवि सम्मेलन की शुरुआत मध्यप्रदेश की कवियत्री प्रिया प्यारी ने मां की वंदना करते हुए की। उन्होंने मां सरस्वती से प्रार्थना करते हुए वंदना पढ़ी। प्रिया ने कहा मां मजबूत लोकतंत्र मेरे भारत की पहचान बने, मतदान का महापर्व हिंदुस्तान की शान बने। कवि धनपाल धमाका ने पैरोडी के माध्यम से बिना लालच के मतदान की अपील की।  

उन्होंने निष्पक्ष मतदान के लिए प्रेरित किया। कवि विनोद एफएम ने मिमिक्री के माध्यम से श्रोताओं को लोटपोट किया। कवि गोपाल धुरंधर ने हास्य फुलछडिय़ों के माध्यम से हंसाते हुए राजस्थान का शॉर्ट फॉर्म का अर्थ बताया। जिसमें बताया कि राजस्थान के वीर रण में कभी नहीं चूकते, इसलिए मतदान के दिन भी घर से निकलेंगे और मतदान करेंगे। कवि रजनीश शर्मा ने हास्य कविताओं से मनोरंजन किया। मतदान केंद्र पर जाएंगे, कांठलवासी इतिहास रचाएंगे। पढकर मतदाता को जागरूक किया। कवि चांदमल चंद्रेश ने गीत जब जब आवे मतदान म्हारो जियो घणो हर्षावे पढकर लोकतंत्र उत्सव को बनाने का संदेश दिया। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal