प्रतापगढ़-16 अक्टूबर की प्रमुख खबरे

प्रतापगढ़-16 अक्टूबर की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Pratapgarh

News-भाकपा-माले के प्रतापागढ़ विधानसभा क्षेत्र से रंगलाल डामोर (फूलदा) होंगे प्रत्याशी

भाकपा-माले की ज़िला कमेटी की बैठक यहाँ सुहागपुरा में ज़िला सचिव कामरेड कारुलाल मीणा की अध्यक्षता में संपन्न हुई! पार्टी के ज़िला कमेटी सदस्यों ने कहा की कांग्रेस-भाजपा और दूसरी पार्टियाँ धनबल और ज़ात धर्म को केंद्र में रखकर राजनीति कर रही हैं ऐसे में आम गरीब, आदिवासी, दलित, अल्पसंख्यकों के जीवन के जीवन से जुड़े मुद्दे-रोज़गार, महँगाई, शिक्षा-चिकित्सा जैसे मुद्दे पीछे धकेल दिये गये हैं। ऐसे में ग़रीब जानता के इन मुद्दों को राजनीति के केंद्र में लाने के वैकल्पिक एजेंडे के साथ पार्टी विधान सभा चुनाव में उतरेगी।  

पार्टी ने सर्वसम्मति से कामरेड रंगलाल डामोर (फूलदा) को विधानसभा क्षेत्र प्रतापगढ़ से प्रत्याशी घोषित करने का प्रस्ताव राज्य कमेटी के माध्यम से केंद्रीय कमेटी को अनुमोदन के लिए भेजा जायेगा। चुनाव संचालन के लिए 15  सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जिसके अध्यक्ष कामरेड शिव लाल पाण्डोर का बनाया गया है। 

पार्टी ने यह भी निर्णय लिया है की ज़िले और संभाग की जिन सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं खड़े किए हैं वहाँ सांप्रदायिक फासीवादी भाजपा को हराने के लिए जनता का आह्वान करते हुए प्रचार में उतरेगी। उलेखनीय है कि प्रतापगढ़ के अलावा पार्टी धारियावाद और सलूंबर विधान सभा क्षेत्रों से भी चुनाव लड़ेगी जहां कामरेड पूर्णमल माल और कामरेड शंकर लाल मीना (मोरीला) चुनाव लड़ेंगे। 

बैठक में राज्य सचिव कामरेड शंकर लाल चौधरी, राज्य कमेटी सदस्य डॉ. चंद्रदेव ओला, कामरेड कारुलाल मीणा(प्यार जी का पठार), कामरेड गोतमलाल मोरिला, कामरेड शिवलाल पाण्डोर, कामरेड उदयलाल सेमालिया, कामरेड रामचंद्र वीरपुर, कामरेड बापुलाल फूलदा, कामरेड सूरजमल मीणा, कामरेड पूरणमल मीणा, कामरेड उदा घंटाली, कामरेड विष्णु गोठड़ा, कामरेड डॉ लालू राम, कामरेड दिलख़ुश आदि मौजूद थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal