प्रतापगढ़-19 अप्रेल 2024 की प्रमुख खबरे


प्रतापगढ़-19 अप्रेल 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Pratapgarh

प्रतापगढ़ में मतदान दलों का हुआ द्वितीय प्रशिक्षण

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रतापगढ़ में आज मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में समाप्त हुआ। चार दिनों तक चले इस प्रशिक्षण में 2700 से ज्यादा मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया। जिले की प्रतापगढ़ और धरियावद विधानसभा क्षेत्र के लिए 572 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी विनय पाठक ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत प्रतापगढ़ जिले में 26 अप्रैल को मतदान होगा। प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 274 और धरियावद विधानसभा क्षेत्र में 298 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इन मतदान केंद्रों पर सुचारु रूप से मतदान हो इसको लेकर मतदान दलों का चार दिवसीय प्रशिक्षण राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित किया गया था। चार दिनों तक चले इस प्रशिक्षण का आज शुक्रवार को समापन हुआ।

मास्टर ट्रेनर सुधीर वोरा ने मतदान कर्मियों को इवीएम एवं वीवीपेट की कार्यप्रणाली से अवगत कराते हुए मॉक पोल, सीलिंग, टेंडर वोट, प्रोक्सी वोट के विषय में प्रशिक्षण प्रदान किया गया। इस दौरान प्रपत्रों को भरना, जमा करवाना और मतदान के समय आने वाली चुनौतियों के विषय में भी जानकारी प्रदान की। वोरा ने बताया कि यहां पर मतदान कर्मियों को दो सत्रों में सैद्धांतिक और प्रायोगिक प्रशिक्षण प्रदान किया गया। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal