प्रतापगढ़-2 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे

प्रतापगढ़-2 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
Pratapgarh

2 दिन की छुट्टी के बाद खुली प्रतापगढ़ मंडी

प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय की एकमात्र 'अ' श्रेणी की कृषि उपज मंडी आज बीते 2 दिनों के अवकाश के बाद खोलने पर मंडी में उपज लेकर आए किसानों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली। शहर के कृषि मंडी से लगाकर अंबेडकर चौराहा और अर्चना टॉकीज वाले रोड पर बड़ी संख्या में वाहन की कतारें देखने को मिली।

4000 से अधिक गेहूं की बोरियों की रही आवक कृषि उपज मंडी में आज गेहूं की बंपर आवक के बीच करीब 4000 गेहूं की बोरियों की आवक देखने को मिली है। किसानों का कहना है कि उन्हें इस मंडी में अच्छे दाम मिलते हैं। मुख्यालय पर करीब 2 दिन के अवकाश होने के चलते मंडी में किसान अपनी उपज विक्रय के लिए नहीं लेकर आ रहे थे। जैसे ही मंडी खुलने की सूचना किसानों को मिली। वैसे बड़ी संख्या में मध्य प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्र से लगे गांव के ग्रामीण किसान भी मुख्यालय की एकमात्र कृषि उपज मंडी में अपनी उपज को विक्रय करने के लिए पहुंचे हैं। किसानों का कहना है हमें हमारे गेहूं के दाम इस मंडी में 2000 से लगाकर 3000 क्विंटल तक मिल रहे हैं।

दो से तीन मुख्य मार्गों पर लगा एक से दो किलोमीटर किमी लंबा जाम

शहर के अंबेडकर चौराहा और बस स्टैंड जाने वाले मार्गो पर करीब 1 से 2 किमी लंबा जाम देखने मिला। किसान मुकेश अमर सिंह मोहनलाल ने बताया हम सुबह 11 बजे मंडी में अपना माल लेकर आए हैं। लंबा जाम होने के चलते लाइन में लगे हुए हैं नंबर आने का इंतजार कर रहे हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal