Pratapgarh-20 जून 2024 की प्रमुख खबरे


Pratapgarh-20 जून 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर

 
Pratapgarh
UT WhatsApp Channel Join Now

लकड़ी तस्करों ने वनकर्मी-अधिकारियों पर किया जानलेवा हमला

प्रतापगढ़, 20 जून। लकड़ी की तस्करी करने वाले बदमाशों ने वन चौकी में सो रहे वनकर्मियों पर जानलेवा हमला कर दिया। चौकी पर रखे सामान और बाइक में तोड़फोड़ कर दी। वहीं सूचना पर पहुंचे फॉरेस्टर और रेंजर पर भी बदमाशों ने हमला कर दिया और सरकारी जीप में भी तोड़फोड़ कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद तस्कर फरार हो गए।

घटना प्रतापगढ़ के सीतामाता वन्यजीव अभयारण्य के धोलिया इलाके बुधवार रात को वन चौकी पर हुई। इस संबंध में वन विभाग की ओर से धरियावद थाने में मामला दर्ज कराया गया है। सहायक उपवन संरक्षक सोमेश्वर त्रिवेदी ने बताया कि रात को सीतामाता वन्यजीव अभयारण क्षेत्र के धोलिया में कार्यरत वनरक्षक कालूराम कटारा, अनिल कटारा, बाबूलाल अहारी एवं प्रवीण पाटीदार बैरक में सो रहे थे।

तभी अचानक पांचागुड़ा निवासी अशोक मीणा, मुकेश मीणा, धूलिया मीणा, मुंडला निवासी प्रकाश मीणा एवं भगला मीणा 20 से 25 लोगों के साथ मिलकर हथियारों से लैस होकर वहां पहुंचे। सभी ने वन्यकर्मियों पर हमला कर दिया। हमलावरों ने बैरक में रखी कुर्सी-टेबल, बर्तन, चारपाई आदि के अलावा वनरक्षक प्रवीण पाटीदार की बाइक में तोड़फोड़ की।

सूचना पर बचाव के लिए मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय वन अधिकारी देवीलाल मीणा, वनपाल सोहनलाल के साथ भी मारपीट की। वहीं सरकारी जीप के शीशे फोड़ दिए और तोड़फोड़ करने के बाद मौके से फरार हो गए। वनपाल सोहनलाल ने बताया-आरोपी वन क्षेत्र से लकड़ियों की तस्करी करते हैं। धरियावद थाने में बदमाशों के खिलाफ पूर्व में खेर लकड़ियों की तस्करी में लिप्त होने का मामला दर्ज कराया था। लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। ऐसे में आरोपियों के हौसले बुलंद है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal