प्रतापगढ़-23 अक्टूबर की प्रमुख खबरे


प्रतापगढ़-23 अक्टूबर की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Pratapgarh
UT WhatsApp Channel Join Now

राजस्थान-मध्य प्रदेश बॉर्डर पर, यात्रि बस से लाखों बरामद

प्रतापगढ़, 23 अक्टूबर । राजस्थान में चुनावी मौसम है, आचार संहिता लगी हुई है, और हर आवाजाही पर पुलिस के साथ-साथ प्रशासन की पैनी नजर बनी हुई है। तो इस वजह से हर जगह सर्च अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी दौरान प्रतापगढ़ में पुलिस और एफएसटी की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए, नाकाबंदी के दौरान एक निजी यात्री बस से 5 लाख से ज्यादा की नगदी जप्त की है।  

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश राजस्थान की राजपुरिया बॉर्डर पर कार्रवाई के दौरान चार अलग-अलग यात्रियों के कब्जे से  5 लाख से ज्यादा की नगद राशि बरामद की गई। यात्रियों से बरामद राशि के विषय में पुछ-ताछ और कोई वैध दस्तावेज नहीं मिलने पर राशि जप्त कर ली गई है।

पुलिस उप अधीक्षक श्योराजमल ने बताया कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए। एसपी अमित कुमार और जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर इंद्रजीत यादव के निर्देशन में मध्य प्रदेश की सीमा से लगाते हुए इलाकों में चेक पोस्ट की स्थापना की गई है।  

इस के तहत राजपुरिया बॉर्डर पर भी ए श्रेणी की नाकाबंदी करते हुए, आने जाने वाले वाहनों की कड़ी तलाशी ली जा रही है। देर रात मंदसौर की ओर से आ रही एक ट्रेवल्स की बस को रुकवा कर उसकी तलाशी ली गई। तो चार यात्रियों के कब्जे से 5,67,500 की नगदी मिली। बरामद राशि  के विषय में कोई संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर पुलिस ने राशि को जप्त कर लिया हैं।

बताया जा रहा है कि चारों यात्री भेसों के व्यापारी है, और जोधपुर के रहने वाले हैं। मंदसौर के धुंधडका में भैंसों को बेचकर यह राशि लेकर आ रहे थे। लेकिन उनके पास खरीद फरोख्त के कोई दस्तावेज नहीं थे ।

पुलिस ने चारों यात्रियों को बिल और वैध दस्तावेज प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। चारों अपने आप को जोधपुर के पडासरा का निवासी बता रहे हैं । पुलिस ने बगरूराम के कब्जे से 1,30,000 बाबू राम के कब्जे से एक लाख, बलदेव के कब्जे से दो लाख 51हजार और दिनेश के कब्जे से 86,500 की राशि बरामद की है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal