प्रतापगढ़-23 सितंबर 2023 की प्रमुख खबरे


प्रतापगढ़-23 सितंबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Pratapgarh

प्रतापगढ़ 23 सितंबर 2023। बांसवाड़ा संभाग के प्रतापगढ़ ज़िले से जुडी, राजनैतिक, प्रशासनिक, अपराध एवं अन्य खबरे 

News-सी-विजिल एप से रहेगी चुनाव में नजर

विधानसभा चुनाव 2023 की आचार संहिता से पूर्व प्रशासनिक अधिकारी सतर्कता के साथ लोगों को जागरूक करने को लेकर निर्देशित करने का काम शुरू कर दिया है। आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के उल्लंघन की रिपोर्ट का पता लगाने के उद्देश्य से भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सी विजिल एप शुरू किया गया।

सी-विजिल नागरिकों के लिए निर्वाचन के दौरान आदर्श आचार संहिता और व्यय संबंधी उल्लंघनों की रिपोर्ट करने के लिए एक मोबाइल ऐप्लिकेशन है। ‘सी-विजिल’ का अर्थ जागरूक नागरिक है और यह स्वतंत्र और निष्पक्ष निर्वाचनों के संचालन में नागरिकों द्वारा निभाई जा सकने वाली सक्रिय और जिम्मेदार भूमिका पर जोर देती है।

सीविजिल एक उपभोक्ता अनुकूल एंड्रॉइड एप्लिकेशन है जिसे संचालित करना आसान है, जिसका उपयोग उपचुनाव/विधानसभा/संसदीय निर्वाचनों की अधिसूचनाओं की तारीख से उल्लंघनों की रिपोर्टिंग के लिए किया जा सकता है। इस ऐप की विशेषता यह है कि यह केवल लाइव फोटो/वीडियो और एप के भीतर से ऑटो लोकेशन ही कैप्चर करता है, ताकि फ्लाइंग स्क्वॉड को समयबद्ध तरीके से कार्य करने के लिए डिजिटल साक्ष्य मिलना सुनिश्चित हो सके।

एप के जरिए जानकारी संबंधित जिला नियंत्रण कक्ष को भेज दी जाती है। जिससे फ्लाइंग स्क्वॉड को कुछ ही मिनटों में घटनास्थल पर भेज दिया जाता है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal