प्रतापगढ़-27 फ़रवरी 2024 की प्रमुख खबरे

प्रतापगढ़-27 फ़रवरी 2024 की प्रमुख खबरे 

प्रतापगढ़ ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Pratapgarh

प्रतापगढ़ में नो पार्किंग से दुकानदार परेशान

प्रतापगढ़ में पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पार्किंग स्थल बनाने में प्रशासन भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है। शहर में एकमात्र गांधी चौराहा है और एकमात्र बस स्टैंड है। जहां पर घंटे जाम की स्थिति देखी जा सकती है।

वहीं बाजार में दुकानों के आगे दुकानदारों के वाहन तो पार्क रहते ही है। वही रेहड़ी भी खड़ी रहती है। शहर में दर्जनभर से अधिक कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स बने हुए हैं। मगर किसी में भी पार्किंग की सुविधा नहीं है। एक दो कॉम्प्लेक्स में ही पार्किंग व्यवस्था है। शहर में तीन से चार मंजिला इमारतों में दुकानें व होटलें तो बन गए है, लेकिन पार्किंग की सुविधा नहीं है। कॉम्पलेक्स में जाने वाले लोगों भी अपने वाहन बाहर सड़क पर ही पार्क करते है।

दिन भर जाम की बनी रहती है स्थिति

शहर के मुख्य बाजारों में पार्किंग अब शहर की सबसे प्रमुख मांग बन गई है। शहर में पार्किंग के अभाव में लोग मजबूरन बाजारों वे वाहन खड़े करते हैं जिससे जाम की स्थिति बनी रही रहती है। इससे दुर्घटनाओं का खतरा भी बना रहता है। शहर वासियों ने प्रशासन से पार्किंग की व्यवस्था करने की मांग की।

यातायात प्रभारी ईश्वरलाल ने कहा कि जब तक हाईवे नहीं बनता है। तब तक बड़े वाहन निकलेंगे। हाईवे बनने के बाद बड़े वाहनों का आगमन शहर के अंदर नहीं होगा। रही बात टू व्हीलर वाहनों की। हमने मीटिंग में इस बात को उठाया था कि शहर के अंदर लाइनिंग कर दी जाए। जिससे टू व्हीलर वाहन लाइन के अंदर खड़े रहेंगे और बस स्टैंड पर बसो से जाम लगा हुआ रहता है तो इसको लेकर भी हम बस संचालक को पाबंद करेंगे। जिससे ट्रैफिक बाधित ना हो और सुचारू रूप से चलता रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal