प्रतापगढ़ - 27 सितंबर 2023 की प्रमुख खबरे

प्रतापगढ़ - 27 सितंबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से सम्बंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
Pratapgarh

तस्करों की राह में पड़ेगा खलल, प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार ने कसी नकेल

प्रतापगढ़, 27 सितम्बर  प्रतापगढ़ में एसपी अमित कुमार द्वारा मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ की जा रही संपत्ति फ्रीजिंग की कार्रवाई से अब तस्करों की राह आसान नहीं है। काली कमाई से अर्जित की गई संपत्तियों को अब पुलिस द्वारा टारगेट कर उन्हें फ्रीज करने की कार्रवाई की जा रही है। अभी तक 13 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति फ्रीज की जा चुकी है।

संपत्ति को किया जा रहा टारगेट

दरअसल प्रतापगढ़ जिले के तस्करों का प्रदेश के जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, पाली, सिरोही और जालौर सहित देश के विभिन्न प्रांतों के तस्करों के साथ नेटवर्क बना हुआ था। इस नेटवर्क को तोड़ने के लिए एसपी अमित कुमार द्वारा अब तस्करों और उनके सहयोगियों की संपत्ति को टारगेट किया जा रहा है। हाल ही में कुख्यात तस्कर कमल राणा और वीरावली के तस्कर विष्णु दास बैरागी की करीब 13 करोड़ रुपए की संपत्ति को फ्रीज किया गया है। 

तस्करी की काली कमाई से अर्जित की गई बीते 6 वर्षों की संपत्ति को पुलिस ने अब अपने कब्जे में लिया है। एसपी अमित कुमार ने बताया कि सामान्यतः तस्करी का काला कारोबार अवैध तरीके से रुपए कमाने के लिए किया जाता है। ऐसे में यदि तस्करी करने के दौरान कोई तस्कर पकड़ में आता है और उसकी संपत्ति फ्रीज कर दी जाती है तो उससे तस्करों में एक भय पैदा होगा।

जिससे तस्करी के काले कारोबार पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी। एनडीपीएस एक्ट के तहत इस तरह की कार्रवाई करने का अधिकार संबंधित थाना अधिकारी को प्रदान किया गया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal