Pratapgarh - 4 मई 2024 की प्रमुख खबरे


Pratapgarh - 4 मई 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर 

 
Pratapgarh

प्रतापगढ़ में वॉटरहोल बना रहा विभाग

प्रतापगढ़ में गर्मी बढने के साथ ही पेयजल की समस्या भी सामने आने लगी है। वन्य जीवों को पेयजल की समस्या का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए प्रतापगढ़ वन विभाग वाटर हाल में वन्यजीवों के लिए पेयजल की व्यवस्था करवा रहा है। इसके लिए विभाग जन सहयोग भी ले रहा है।

डीएफओ हरिकिशन सारस्वत ने बताया कि गर्मी के सीजन के शुरू होने के साथ ही जिले के वन क्षेत्र में वन्य जीवों के पेयजल स्रोत लगभग सूख चुके हैं। वन्य जीवों को पेयजल के लिए शहरी क्षेत्र की ओर रुख नहीं करना पड़े, इसके लिए विभाग की ओर से वाटर होल में पानी की व्यवस्था की जा रही है।

हालांकि विभाग के पास इसके लिए सीमित बजट की समस्या है, लेकिन विभाग की ओर से अधिकारी और कर्मचारी आमजन को भी जन सहयोग के लिए प्रेषित कर रहे हैं। धरियावद वन क्षेत्र में विभाग की ओर से जन सहयोग के माध्यम से कई वाटर होल में वन्य जीवों के लिए पेयजल की व्यवस्था करवाई गई है। डीएफओ सारस्वत ने आमजन को भी वन्य जीवों के लिए पेयजल की इस मुहिम से जुड़ने और वन्य जीवों को भीषण गर्मी के इस दौर में पेयजल संकट से बचाने की अपील की है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal