प्रतापगढ़ - 5 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे


प्रतापगढ़ - 5 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Pratapgarh

प्रतापगढ़ में रंग तेरस पर्व का खासा क्रेज

प्रतापगढ़ में मनाए जाने वाले रंगों के पर्व रंग तेरस पर्व को लेकर बच्चों और युवाओं में खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। यहां राजघराने के समय से ही होली के 12 दिन बाद रंग तेरस का पर्व मनाया जाता है। इस पर्व को लेकर शहर में रंगों व गुलाल की कई दुकानें सज चुकी है। जहां तरह-तरह के रंग गुलाल और बच्चों के लिए पिचकारियां मिल रही है। त्वचा और हानिकारक रंगों से शरीर को होने वाले नुकसान को देखते हुए अरारोट की गुलाल सबसे अधिक बिक रही है।

कार्यवाहक एसीएफ दिलीप सिंह ने बताया कि वन विभाग वन सुरक्षा समितियों के सहयोग से 4 क्विंटल हर्बल गुलाल तैयार की है। जिसे रेंज कार्यालय पर स्टॉल लगाकर वन सुरक्षा समिति के सहयोग से बेचा जा रहा है। उन्होंने बताया कि बच्चों और बड़ों की पहली पसंद भी अरारोट की गुलाल ही है जिसमें काफी अच्छी खुशबू आती है और इसकी क्वालिटी भी काफी बेहतर है। इधर सुरक्षा की दृष्टि से एसपी लक्ष्मण दास के निर्देशन में रंग तेरस के पर्व पर शहर के गली नुक्कड़ बाजार में पुलिस का जाब्ता तैनात किया जाएगा। इसके अलावा पुलिस द्वारा संदिग्धों पर निगरानी भी रखी जाएगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal