प्रतापगढ़ - 5 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे

प्रतापगढ़ - 5 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Pratapgarh

प्रतापगढ़, 5 जनवरी। राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम को निरंतर जारी रखने को लेकर शुक्रवार को युवा मित्रों ने प्रतापगढ़ कलेक्टर इंद्रजीत यादव को मिनी सचिवालय पहुंचकर ज्ञापन दिया। साथ ही कलेक्टर को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नाम सौंपा। 

ज्ञापन के माध्यम से युवा मित्रों ने अवगत करवाया कि पूर्ववर्ती राजस्थान सरकार की ओर से आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के अंतर्गत राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी। जिसके तहत समूचे राजस्थान में पांच हजार युवा शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के दूर दराज गांवों एवं ढाणियों में राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर लागू करने के लिए से सीधा संवाद कर सरकारी योजनाओं से जोड़ने का कार्य करते थे, ताकि अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिल सके।

वर्तमान सरकार ने इन राजीव गांधी युवा मित्रों की इंटर्नशिप समाप्त कर देने से युवा मित्रों में रोष है। राजीव गांधी युवा मित्रों ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा उन्हें शीघ्र ही बहाल नहीं किया गया तो रूपरेखा तय कर राज्य स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर ज्ञापन देने वाले सैकड़ों राजीव गांधी युवा मित्र उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal