प्रतापगढ़ - 5 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे


प्रतापगढ़ - 5 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
Pratapgarh

राजस्थान के प्रतापगढ़ में 67 वीं राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता के दूसरे दिन छात्र वर्ग में चौथे राउंड और छात्रा वर्ग में तीसरे राउंड के मुकाबले आयोजित हुए 

प्रतापगढ़, 5 अकटूबर । राजस्थान के प्रतापगढ़ में आयोजित की जा रही 67वीं राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता के दूसरे दिन छात्र वर्ग में चौथे राउंड और छात्रा वर्ग में तीसरे राउंड के मुकाबले आयोजित किया जा रहे हैं। एक खिलाड़ी को 8 राउंड मिलेंगे। 

हायर सेकेंडरी स्कूल में खेले जा रहे हैं इन मुकाबले में 50 जिलों के 1000 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।  प्रतियोगिता के निरीक्षण के लिए बुधवार को पर्यवेक्षक के रूप में शिक्षा निदेशालय के अधिकारी हिम्मत सिंह चारण प्रतापगढ़ पहुंचे और व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।  

पर्यवेक्षक हिम्मत सिंह चारण ने कहा कि 6 दिनों तक चलने वाली इस राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता में 17 से 19 वर्ष के आयु वर्ग के छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं। इनके लिए 8 राउंड आयोजित किये जा रहे हैं। चार वर्गों में आयोजित हो रही इस प्रतियोगिता में अलग-अलग वर्ग में टॉप पांच खिलाड़ियों को नेशनल लेवल पर खेलने का मौका मिलेगा। बुधवार को दूसरे दिन यहां पर 17 वर्ष छात्र वर्ग के तीन राउंड और छात्रा वर्ग के दो राउंड पूरे हो चुके हैं। खिलाड़ी एकाग्रचित होकर मोहरों के इस खेल में एक दूसरे को शह और मात देने में लगे हुए हैं। शिक्षा विभाग की ओर से खिलाड़ियों के लिए पूरी व्यवस्थाएं की गई है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal