प्रतापगढ़- 6 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे

प्रतापगढ़- 6 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
Pratapgarh

प्रतापगढ़, 6 जनवरी। जिला अस्पताल परिसर के प्रवेश द्वार के निकट कई दिनों से सफाई नहीं होने से सड़क पर गंदा पानी फैला हुआ होने से मरीजों को और परिजनों को आने जाने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर पूर्व में भी मरीज के परिजन और मरीजों के द्वारा जिला अस्पताल प्रबंधन से शिकायत की गई थी, लेकिन व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है।

शुक्रवार को कलेक्टर इंद्रजीत यादव ने भी जिला अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्था सुधारने के निर्देश प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को दिए थे। लेकिन फिर भी हालत जस के तस बने हुए हैं। शनिवार को अस्पताल के प्रवेश द्वार पर गंदा पानी बहने से मरीज और उनके परिजनों को आने-जाने में कहीं दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

सफाई ठेकेदार की लापरवाही के चलते लगातार अस्पताल में सफाई व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। जिला अस्पताल के प्रवेश द्वार के निकट क्रिटिकल वार्ड के निर्माण स्थल के आसपास भी गंदगी व्याप्त है। आसपास के मौजूद दुकानदारों ने कहा कि कभी इस एरिया में ठेकेदार और उसके कर्मचारियों ने सफाई ही नहीं की है। जिसके चलते यहां दिनभर यहां बदबू, गंदगी और आवारा मवेशियों की धमा चौकड़ी व्याप्त रहती है।

मामला संज्ञान में लेकर कार्रवाई करेंगे- पीएमओ

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ओमप्रकाश दायमा ने कहा कि पहले भी सफाई ठेकेदार द्वारा ध्यान नहीं दिया गया था। जिस पर हमने स्वयं कर्मचारी लगाकर सफाई करवाई ठेकेदार को दी जाने वाली धनराशि में से 30 हजार की कटौती की थी। आगामी दिनों में यदि व्यवस्था नहीं सुधरी तो ठेका निरस्त करने की कार्रवाई करेंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal