Pratapgarh-6 जून 2024 की प्रमुख खबरे


Pratapgarh-6 जून 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर

 
Pratapgarh

ग्रामीणों ने कलेक्टर को राशन डीलर के खिलाफ की शिकायत

प्रतापगढ़ के बोरी गांव में राशन डीलर की मनमानी और उसके बेटे की प्रताड़ना से परेशान ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में आज मिनी सचिवालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। राशन डीलर का लाइसेंस निरस्त करने की मांग करते हुए इन्होंने कलेक्टर डॉ. अंजली राजोरिया को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में राशन डीलर पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। कलेक्टर ने ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा दिया है।

ग्रामीण रामनारायण जाट ने बताया कि बोरी ग्राम पंचायत में रसद विभाग की ओर से राशन वितरण के लिए राधेश्याम तेली को डीलर नियुक्त किया हुआ है। राधेश्याम तेली राशन वितरण में गड़बड़िया और अनियमितताएं करता है। समय पर राशन भी उपलब्ध नहीं करवाता है, लोगों के साथ गाली गलौज करता है उनको डरा धमकता है, कोई उसकी हठधर्मिता के खिलाफ आवाज उठाता है तो उसके साथ उसका बेटा कपिल तेली मारपीट करता है और उन्हें गंभीर धाराओं में फंसाने की धमकियां तक देता है।

इस मामले की ग्रामीणों द्वारा रसद विभाग के अधिकारियों को भी कई बार शिकायत की गई लेकिन मिली भगत के चलते इस डीलर पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। यह उपभोक्ताओं को कम तौल कर देता है, समय पर भी नहीं देता है। गांव में खाद्य सुरक्षा भंडार होने के बावजूद यह लोगों को अपने घर से ही राशन वितरण करता है। कई लोगों के राशन कार्ड इसने अमान्य कर रखे हैं। इस मामले को लेकर आज बड़ी संख्या में बोरी के ग्रामीण मिनी सचिवालय पहुंचे और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में इस राशन डीलर का लाइसेंस निरस्त करने की मांग करते हुए बताया कि इसका बेटा आदतन अपराधी है और कई बार जेल भी जा चुका है। हाल ही में इन्होंने एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी जिसमें यह फरार चल रहे हैं। कलेक्टर ने ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा दिया है।

जिला रसद अधिकारी विनय कुमार शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा जिला कलेक्टर को शिकायत के बाद मामले की जांच कर तुरंत प्रभाव से बोरी ग्राम पंचायत के राशन दुकानदार राधेश्याम तेली का लाइसेंस निलंबित करते हुए इसका अधिकार अंशुल शर्मा सिद्धपुर को वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर उचित मूल्य दुकानदार नंदकिशोर तेली अमलावाड़ को अधिकृत करते हुए निर्देश जारी किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal