Pratapgarh - 8 जून 2024 को प्रमुख खबरे


Pratapgarh - 8 जून 2024 को प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर 

 
Pratapgarh

प्रतापगढ़ में राजस्व मंत्री को सौंपा ज्ञापन

प्रतापगढ़ जिला अस्पताल में यूटीबी पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों ने आज राजस्व मंत्री हेमंत मीणा के आवास अंबा माता पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उनकी सेवा में अभिवृद्धि और संविदा सेवा रुल्स में शामिल करने की मांग की गई है। यूटीबी कार्मिक रोहित चतुर्वेदी ने बताया कि आगामी 31 जून को उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

जिला चिकित्सालय में यूटीबी के तहत फार्मासिस्ट, एएनएम, लेब टेक्निशियन, लैब सहायक और रेडियोग्राफर कार्य कर रहे हैं। कोरोना काल में भर्ती किए गए, इन कार्मिकों का कहना है कि चिकित्सा व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में उनका काफी महत्वपूर्ण योगदान है। कोविड में भी उन्होंने अपनी महत्वपूर्ण सेवाएं दी। वर्तमान में 31 जून को उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

सेवा अभिवृद्धि की मांग को लेकर आज यह यूटीबी कार्मिक अंबा माता स्थित राजस्व मंत्री हेमंत मीणा के आवास पर पहुंचे और उन्हें अपनी मांगों से अवगत कराया। मंत्री को ज्ञापन सौंपते हुए मांग की गई कि उन्हें सेवा में अभिवृद्धि के साथ संविदा सेवा रूल्स में भी शामिल किया जाए। कार्मिकों ने बताया कि मौसमी बीमारियों के प्रकोप इन दिनों बढ़ रहा है। चिकित्सा व्यवस्था को सुधारने में उनकी अहम भूमिका भी है, ऐसे में उन्हें कार्य मुक्त किया जाता है, तो स्वास्थ्य सेवाओं पर विपरीत असर पड़ेगा। मीणा ने कार्मिकों को राज्य सरकार से वार्ता कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

Source - Dainik Bhaskar 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal