प्रतापगढ़ - 21 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे

प्रतापगढ़ - 21 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Pratapgarh

News- प्रतापगढ़ में कृषि कार्य कर रहे किसान की सर्पदंश से मौत, घर में पसरा मातम का माहौल

प्रतापगढ़, 21 अक्टूबर । राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में शनिवार को अपने ही खेत पर कृषि कार्य कर रहे किसान की सर्पदंश से मौत हो गई। किसान अकेला ही अपने खेत पर फसलों को पिलाई का कार्य कर रहा था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों के सुपुर्द किया है। मामले में जांच जारी है। घंटाली थाने के जांच अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि पैंथोल गांव का रहने वाला डेलिया मीणा सुबह अपने खेत पर फसलों को पानी पिलाने के लिए गया था। 

परिजनों ने बताया कि काफी समय बाद वह नहीं लौटा तो परिजन खेत पर पहुंचे। जहां पर डेलिया अचेत अवस्था में पड़ा हुआ था और उसके पांव के पंजे पर सांप के काटने के निशान थे। इस पर परिजन तुरंत उसे लेकर घंटाली स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां पर हालत गंभीर होने पर उसे जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया। यहां उपचार के दौरान डेलिया की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों के सुपुर्द किया है। मृतक के पुत्र गौतम की ओर से दर्ज करवाए गए प्रकरण पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

News-प्रतापगढ़ पुलिस ने निकाला रूट मार्च

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर नजर आ रही हैं। शनिवार को सुबह जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन में शहर के सूरजपोल चौराहे से पुलिस बल के साथ रूट मार्च निकाला गया। 

पुलिस माकूल प्रबंध कर रही

एसपी अमित कुमार ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि आदर्श आचार संहिता की पालना करते हुए किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं देना है। चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहे, इसके लिए पुलिस की तरफ से सभी उपाय किए जा रहे हैं। मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग बिना किसी डर व भय के करे इसके लिए पुलिस प्रशासन की तरफ से सभी माकूल प्रबंध किए जा रहे हैं। 

चौकसी के साथ नौकरी करने की बात

शहर में पुलिस की तरफ से फ्लैग मार्च निकाला गया। इस मौके पर एएसपी, डिप्टी शहर कोतवाली सहित पुलिस के जवान मौजूद रहे। पुलिस की तरफ से फ्लैग मार्च सदर बाजार,लोहार गली, गोपालगंज होते हुए पुनः सूरजपोल चौकी पर पहुंचा जहां पुलिस के अधिकारियों ने पुलिस जवानों को चुनाव के तहत चौकसी के साथ नौकरी करने की बात कही और सुरक्षा के लिए बेहतरर ढग से निगरानी रखने के निर्देश दिए। 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal