किसान की बेटी ने जीता मिस इंटरनेशनल इंडिया का खिताब

किसान की बेटी ने जीता मिस इंटरनेशनल इंडिया का खिताब

सीए से प्रवीणा बनीं ब्यूटी क्वीन, मिस डिवाइन ब्यूटी 2023 में पहली बार किया पार्टिसिपेट और बनीं विनर

 
Miss International India 2023 Praveena Anjana

अगर आप कुछ करने का जुनून रखते हैं तो हर मुकाम हासिल कर सकते हैं फिर आप छोटे शहर के हो या गांव से हो कोई फर्क नहीं पड़ता। सफलता आपको मिलकर ही रहेगी। ये साबित कर दिखाया है प्रवीणा आजना ने।

उदयपुर के निकट बांसवाड़ा संभाग के प्रतापगढ़ की छोटी सादड़ी तहसील के छोटे से गांव केसुंदा की रहने वाली प्रवीणा ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 26 अगस्त को आयोजित 'मिस डिवाइन ब्यूटी 2023' के फाइनल में 'मिस इंटरनेशनल इंडिया 2023' का खिताब जीता। इसमें प्रवीणा ने 16 फाइनलिस्ट को अब वह जापान में मिस इंटरनेशनल 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

जितना नेचुरल रहोगे, उतना अच्छा

प्रवीणा ने बताया कि इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने बहुत तैयारी की। वे ऑफिस जाने के साथ ही इसके लिए भी समय निकालती थीं। जब फाइनलिस्ट में नाम आया तब बिल्कुल सपने जैसा ही लग रहा था, लेकिन जब विनर चुना गया तब लगा कि जो सपना देखा वो पूरा हुआ। प्रवीणा के अनुसार, ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हम जितना नेचुरल रहते हैं, उतना ही अच्छा है। यही मेरी ताकत साबित हुआ। अब मैं मिस इंटरनेशनल कॉन्टेस्ट की तैयारी करूंगी। मिस इंटरनेशनल प्रतियोगिता का 61वां संस्करण 26 अक्टूबर को जापान में होगा। इसके लिए इंटरनेशनल मेंटर तैयारी कराएंगे।

ये खिताब बड़ी उपलिब्ध, सपना सच हुआ

24 वर्षीय प्रवीणा बताती है कि उनके पिता जगदीश आंजना किसान हैं और मां शांति गृहिणी। वे खुद चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं, लेकिन मॉडलिंग के शौक के चलते पहली बार इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और पहली बार में ही विनर चुनी गईं। प्रवीणा ने बताया कि मिस इंटरनेशनल इंडिया का खिताब उनके लिए बड़ी उपलिब्ध है। उनके भाई लोकेश ने इस सफर में उनका बहुत सहयोग किया और इस सपने को सच किया। पापा-मम्मी को जब विनर बनने के बारे में पता चला तो वे पहले चौंक गए लेकिन बाद में उनकी खुशी सातवें आसमान पर थी।





 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal