A 4-member team reached Udaipur from Delhi to take stock of the preparations for the G-20 summit to be held in December

दिसम्बर में होने वाले G-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियां का जाएजा लेने के लिए दिल्ली से उदयपुर पहुंची 4 सदस्यीय टीम

दिसम्बर में होने वाले G-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियां का जाएजा लेने के लिए दिल्ली से उदयपुर पहुंची 4 सदस्यीय टीम

दिसम्बर में 5 से 7 तारीख तक यह मीटिंग सिटी पैलेस के दरबार हॉल में आयोजित होगी

 
G-20

उदयपुर में आगामी 5 से 7 दिसम्बर  के बीच आयोजित होने वाली G-20 शिखर सम्मेलन की एजेंडा मीटिंग को लेकर शुक्रवार को दिल्ली से भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद की एक टीम उदयपुर पहुंची। 

इस दौरान उन्होंने जग मंदिर और माणक चौक को विजिट किया और यहां प्रस्तावित सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर व्यवस्थाएं का जाएजा लिया। इस दौरान सम्मलेन में होने वाले संस्कृतिक कार्यक्रमों के बारे में डिप्टी डायरेक्टर शिखा सक्सेना से चर्चा भी की। 

g-20

सक्सेना ने टीम को कलाकारों, आयोजन स्थल और सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान होने वाली लाइटिंग और अन्य चीजों के बारे में टीम को जानकारी दी। सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत माणक चौक और जग मंदिर की जगह को तय किया है। बाहर से आई टीम में प्रोग्राम डायरेक्टर महिंदर सहगल, डायरेक्टर जनरल कुमार तुहिन, सलाहकार श्रृति राय आदि शामिल थे। 6 नवंबर तक यह टीम यहां प्रस्तावित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करेगी।

गौरतलब है की दिसम्बर में 5 से 7 तारीख तक यह मीटिंग सिटी पैलेस के दरबार हॉल में आयोजित होगी, इसी के मद्देनजर इस सम्मलेन की तैयारी जोरों पर है और जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग इसकी तैयारियों में जुटा हुआ है। मीटिंग में G- 20 देशों के राजनयिक भाग लेना प्रस्तावित है ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web