All preparations for G20 conference in final stage

G-20 सम्मलेन की सभी तैयारियां अंतिम चरण में

G-20 सम्मलेन की सभी तैयारियां अंतिम चरण में

सभी इन्तेजाम हुए पुरे:कलेक्टर
 
G-20

उदयपुर, 22 नवम्बर 2022 मंगलवार को आगामी दिसंबर महीने में आयोजित होने वाले 3 दिवसीय इंटेरनेशनल सम्मेल G-20 की तैयारियां अब अंतिम चरण में है, इस के अंतर्गत पुरे शहर को सजाया जा रहा है और उसकी सुन्दरता को निखारा जा रहा है.

इसी बारे में उदयपुर टाइम्स की टीम से बात करते हुए ज़िला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने बताया की इस सम्मेलन को ध्यान में रखते हुए सारी तैयारियां जोरों पर है, एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक की जो सड़क है उसको दुरुस्त कर दिया गया है, चिन्हित स्थानो पर वाल-पेंटिंग्स भी कर दी गई है, इसके अलावा जो शहर के अहम् फ्लाईओवर हैं उसका काम भी पूर्ण हो चूका है.

G-20 के सदस्य उदयपुर आने के पश्चात कुम्भलगढ़ और रणकपुर भी जाएंगे तो वो मार्ग भी बा दस्तूर कर दिया गया है, इसके अलावा मीणा ने कहा की शहर भर में अलग-अलग जगहों पर स्वागत के लिए पर सोंदरियकरन का काम किया गया है.

मीणा ने कहा की झीलों की सफाई का काम भी लग-भग पूरा हो चूका है, सुरक्षा की दृष्टि से भी सभी माकूल इन्तेजाम किये जा चुके है, साथ ही जहाँ सम्मलेन होना है , जहां मेहमानों की ठहरने की व्यवस्था है वहां का भी विजिट कर लिया गया है, इसके अलावा होटल प्रबंधन को जो चीजे बताई गई थी उन्हें भी पूर्ण कर लिया गया है, इसके साथ सम्मलेन स्थल की सुरक्षा की दृष्टि से उसके आस पास के गश्त के लिए पुलिस विभाग की डिमांड के हिसाब से उपलब्ध करवाने के निर्देश दे दिए गए हैं, G-20 की टीम आयोजन से पहले जो उदयपुर आएगी उन्हें सभी स्थालों का भ्रमण करवाया जाएगा.  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web