उदयपुर की आर्किटेक्ट प्रियंका अर्जुन ने जीता सीडब्ल्यूएबी अवार्ड

उदयपुर की आर्किटेक्ट प्रियंका अर्जुन ने जीता सीडब्ल्यूएबी अवार्ड

आर्किटेक्ट और बिल्डिंग इंडस्ट्री में बेहतरीन प्रदर्शन पर दिया जाता है यह अवार्ड 

 
priyanka arjun

कंस्ट्रक्शन वर्ल्ड आर्किटेक्ट एंड बिल्डर (सीडब्ल्यूएबी) अवार्ड्स की नॉर्थ कैटेगरी में उदयपुर की आर्किटेक्ट प्रियंका अर्जुन विनर बनी हैं। हाल ही मुंबई में उन्हें यह अवार्ड दिया गया। समारोह में दुनियाभर में मशहूर आर्किटेक्ट और प्लानर डॉ. लियू भाई केर भी शामिल हुए। इन्हें सिंगापुर के शहरी नियोजन का जनक माना जाता है। अवार्ड की थीम इस साल 'जिम्मेदार डिजाइन' थी।

ज्यूरी में द एनर्जी एंड रिसोर्सेज इंस्टीट्यूट की महानिदेशक डॉ. विभा धवन, ड्यूरोप्लाई इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मेंटर और प्रमोटर जयदीप चितलांगिया, जिंदल स्टेनलेस के निदेशक विजय शर्मा, कैनेडियन वुड्स के कंट्री डायरेक्टर प्राणेश छिब्बर परियोजना प्रबंधन सेवाओं के प्रमुख वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक डेबेन मोजा आदि शामिल थे।

हौसला मजबूत हो तो शुरुआत कभी भी संभव : प्रियंका

साल 2006 में बतौर आर्किटेक्ट करिअर शुरू करने वाली प्रियंका कहती हैं कि अब तक मिले हर अवार्ड ने उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया, लेकिन यह अवार्ड खास है। इसका श्रेय टीम, परिवार और उन लोगों को है, जो अब तक के सफर में साथ रहे। बतौर महिला वे बताती है कि मेल डॉमिनेटिंग इंडस्ट्री समझे जाने की वजह से आर्किटेक्ट सेक्टर में आने से पहले उनमें एक झिझक थी, लेकिन अपने काम की बदौलत उन्हें खूब सराहना मिली। यदि हौसला मजबूत हो तो शुरुआत कहीं से भी और कभी भी की जा सकती है।

इसी ध्येय को मजबूती से थामकर चलने का नतीजा है कि वह इस समय यूएसए के प्रसिद्ध नेशनल स्टोन इंस्टीट्यूट में कंसल्टेंट के तौर पर सेवाएं दे रही हैं। अब रिसर्च और स्टडी के लिए सिंगापुर भी जाने वाली हैं, ताकि भारत में फ्यूचरिस्टिक शहरों के आर्किटेक्ट और प्लानिंग से जुड़ी जानकारी जुटा सकें। प्रियंका कहती हैं कि वह उदयपुर में रहकर भी पूरी दुनिया में काम कर रही हैं।





 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal