शिक्षकों के जंगी प्रदर्शन के बाद हाथो हाथ समस्याओं का निस्तारण


शिक्षकों के जंगी प्रदर्शन के बाद हाथो हाथ समस्याओं का निस्तारण

अधिकारियों को मौके पर बुलाकर संयुक्त निदेशक का कराना पड़ा हाथो हाथ निस्तारण

 
teachers assocation
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 4 जुलाई 2024। आज शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर 7 दिन पूर्व में दिए गए अल्टीमेटम के बाद समस्याओं का निस्तारण नहीं होने पर राजस्थान पंचायती राज एवं माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष शेर सिंह चौहान के नेतृत्व में सैकडो शिक्षक संयुक्त निदेशक कार्यालय के बाहर पहुंचे और उसके बाद शिक्षको ने जमकर नारेबाजी करते हुए कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ कर संयुक्त निदेशक से दोनो जिला शिक्षा अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए। उसके बाद संयुक्त निदेशक से दोनों जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक व माध्यमिक को धरना स्थल पर बुलाने की मांग की गई।  

इसके बाद प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी एवं माध्यमिक उप जिला शिक्षा अधिकारी मुरली चौबीसा धरना स्थल पर पहुंचे उसके बाद चौहान ने उनको विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। जिसमें प्रमुख रूप से 9 माह पूर्व टीएसपी से नॉन टीएसपी 503 शिक्षकों की जो काउंसलिंग हुई थी उसकी ऑन ड्यूटी हाथों हाथ आज मौके पर ही जारी की गई। 

साथ में रिलीवर के आने के बाद शेष रहे नॉन टीएसपी के कार्मिकों की काउंसलिंग जुलाई के दूसरे सप्ताह में करने का आश्वासन दिया गया। उसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक वीरेंद्र यादव से प्रारंभिक शिक्षा के शिक्षकों की समस्याओं के बारे में अवगत कराया जिसमें प्रमुख रूप से 2013 में लगे शिक्षकों के नोशनल लाभ का समाधान करने की बात की गई प्रति उत्तर में वीरेंद्र यादव ने शिक्षा निदेशक प्रारंभिक बिकानेर से मार्गदर्शन मांग उक्त समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। 

teachers assocaition

2021 की भर्ती के जितने भी शिक्षक स्थाईकरण से वंचित है। उनकी स्थाईकरण का आवेदन मिलेंते ही 100-100 की संख्या में जिला परिषद को प्रेषित कर दिए जाएंगे। इसके अलावा निर्देशक से शेष रहे नॉन टीएसपी के कार्मिक जिनके अभी तक रिलीवर नहीं आए हैं तथा जो कार्मिक ऑफ लाईन काम कर रहे है।  जो एसीपी का ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पा रहे हैं उनका मार्गदर्शन मांग समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। 

चौहान ने उक्त सभी आश्वासन से लगभग 6:00 बजे धरना समाप्त करने की घोषणा की गई। धरने में नवीन व्यास सतीश जैन, कमलेश शर्मा, प्रेम बैरवा,  गिरिराज सिंह बरवाड़ा, ईश्वर सिंह राठौड़, विजेंद्र चौधरी, हितेश, प्रेम सिंह भाटी, अरविंद डामोर, लोकेश डामोर, पवन खटीक, लीला प्रजापत, रामावतार गुर्जर, गुर्जर कल्पना, चौधरी सरोज महरिया, चंद्रकांता, उदय सिंह गुर्जर, संजय बोला, उमेश यादव आदि उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal