GITS-महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए छात्राओं के स्वास्थ्य एवं जागरूक जीवन शैली पर कार्यक्रम


GITS-महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए छात्राओं के स्वास्थ्य एवं जागरूक जीवन शैली पर कार्यक्रम

छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेकर कार्यक्रम को सफल बनाया
 
gits

चैत्र नववर्ष एवं नवरात्रि के पावन अवसर पर महिलाओ के सम्मान में गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज (गिट्स) के छात्राओं एवं महिला कर्मचारियों के लिए एन.सी.सी., एन.एस.एस. एवं गीतांजली विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में निशुल्क नेत्र जांच एवं छात्राओं के स्वास्थ्य एवं जागरूक जीवन शैली पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

संस्थान के निदेशक डॉ. एन. एस. राठौड ने महिला सशक्तिकरण पर जोर देते हुए कहा कि स्त्री ही सृजन की शक्ति हैं। इस सृजन की शक्ति को विकसित, परिष्कृत एवं शिक्षित करना हमारा धर्म हैं। हमारा देश काफी तेजी और उत्साह के साथ आगे बढ़ रहा हैं। लेकिन हम इसे तभी बरकरार रख पायेंगे जब हम महिलाओं को पुरूषों के समान शिक्षा, तरक्की और सुरक्षा प्रदान करेंगे।

इसी के तहत डॉ. शब्दिका कुलश्रेष्ठ के सानिध्य में छात्राओं के लिए संक्रमण निवारण टीकाकरण, मासिक धर्म के समय में स्वच्छता की महत्वता और एच.पी.वी. टीकाकरण की जरूरतों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई साथ ही डॉ. अर्पित शर्मा के सानिध्य में छात्राओं एवं महिला कर्मचारियों के लिए निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जहां पर छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

इस अवसर पर संस्थान के वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड ने कहा कि सुरक्षा और स्वस्थ्य जीवन शैली जीने का सभी का बराबर का अधिकार हैं। इन अधिकारों को महिलाओं तक पहुंचाने के लिए यह कार्यक्रम गिट्स परिवार द्वारा उठाया गया यह छोटा सा कदम हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal