शिक्षक दिवस के अवसर पर हुए विभिन्न कार्यक्रम

शिक्षक दिवस के अवसर पर हुए विभिन्न कार्यक्रम

लायंस क्लब उदयपुर एलिट का शिक्षक सम्मान समारोह संपन्न

 
teacher day

शिक्षक दिवस के अवसर पर ज्ञान ज्योति नि:शुल्क कोचिंग सेवा संस्थान की ओर से शिक्षकों के सम्मान के लिए गुरु वंदना कार्यक्रम आयोजित किया ज्ञान ज्योति निशुल्क कोचिंग संस्थान के अध्यक्ष राहुल मेघवाल ने बताया कि शिक्षक दिवस के इस अवसर पर ज्ञान ज्योति कोचिंग की ओर से उदयपुर जिले सहित आसपास के जिलों के भी निशुल्क कोचिंग देने वाले शिक्षकों का सम्मान किया गया। शिक्षक दिवस के अवसर पर ज्ञान ज्योति कोचिंग संस्थान की ओर से 148 से अधिक शिक्षक और 50 समाजसेवियों का सम्मान किया गया । ज्ञान ज्योति कोचिंग संस्थान उदयपुर सहित आसपास के जिलो के  छात्र छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की नि:शुल्क तैयारी करवाता है जिसमे  हजारों छात्र शिक्षा लेते हैं।

वहीं मारवाड़ी युवा मंच लेक सिटी शाखा द्वारा शिक्षक दिवस के उपलक्ष में आज दिनांक 5 सितंबर 2022 को एक अनूठी पहल के रूप में उन शिक्षकों का सम्मान किया गया जो किसी विद्यालय में नहीं अपितु घर में रहकर गृहस्थी को संभालते हुए ट्यूशन के माध्यम से बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहे हैं और उन्हें प्रतियोगिता के इस युग में कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं . लेकसिटी अध्यक्षा राजश्री वर्मा  ने बताया कि  सचिव श्रीमती टीना टेलर के सहायता से संग्राम सिंह चौहान ,रितु अतुल अग्रवाल, पूजा  सिंह प्रियंका मट्ठा  ,सुनीता जोशी जैसी उदयपुर शहर के गोवर्धन विलास एरिया में ट्यूशन के माध्यम से बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षकों का शाखा द्वारा बहूमान किया गया!

नारायण चिल्ड्रन एकेडमी में शिक्षक दिवस मनाया

 भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद् करते नारायण सेवा संस्थान के नारायण चिल्ड्रन एकेडमी में शिक्षक दिवस मनाया गया । निदेशक वंदना अग्रवाल ने उपस्थित बच्चों को शिक्षा के प्रति समर्पित भाव और निरन्तर सीखने की प्रवृति रखने की प्रेरणा दी । एकेडमी के शिक्षकों को माला, पगड़ी, उपरना पहनाकर और प्रतीक चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया।

लायंस क्लब उदयपुर एलिट का शिक्षक सम्मान समारोह संपन्न

लायन्स क्लब उदयपुर एलिट द्वारा सोफ़िया उच्च माध्यमिक विद्यालय, दक्षिणी सुंदरवास में दोपहर 3.30 बजे आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह गरिमामय माहौल में संपन्न हुआ।

जानकारी देते हुए क्लब अध्यक्ष लायन वन्दना शुक्ला ने बताया कि समारोह में मुख्य अतिथि हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ अमित खंडेलवाल थे। मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व प्रान्तपाल लायन अनिल नाहर ने अपने सारगर्भित उदभोदन में शिक्षको को समाज व देश की प्रगति का सूत्रधार बताते हुए विद्यार्थियों में सामाजिक संस्कार व इंसानियत को बढ़ावा देने की बात पर जोर दिया तथा विश्व स्तर पर लायन्स द्वारा की जा रही महत्वपूर्ण सेवाओं को उल्लेखित किया वहीं मुख्य अतिथि ने शिक्षकों की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए हृदयरोग विशेषज्ञ की भूमिका का निर्वाहन करते हुए जीवन में रहन सहन पर ध्यान देते हुए अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने का आव्हान किया।

कार्यक्रम में एरिया सेक्रेटरी लायन राजेश शर्मा व क्षेत्रीय अध्यक्ष नितिन शुक्ला भी अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। सम्मान की प्रक्रिया संस्थापक सदस्य लायन विष्णु सुहलका ने तथा कार्यक्रम संचालन उमेश मेनारिया ने किया।

समारोह संयोजक पूर्व अध्यक्ष लायन पंकज भारद्वाज ने बताया कि समारोह में 28 प्रतिभावान शिक्षकों को शिक्षा गौरव अलंकरण,श्रीफल,शॉल, पेन व उपरणा ओढ़ाकर कर सम्मानित किया गया समारोह में क्लब सचिव लायन मनीष बंसल, कोषाध्यक्ष  लायन राज कुमारी खाब्या  के साथ पुर्व अध्यक्ष लायन अशोक चौधरी, लायन अविनाश चौहान,  रीता भारद्वाज, ललित खाब्या, शरद जैन, संदीप गोयल, कुसुम गोयल, ज्योति प्रकाश, रेणु कुमावत, गौरव खाब्या, रजनीश चित्तौड़ा, प्रियंका चित्तौड़ा, आशीष नागोरी सहित 80 गण्यमान्य अतिथियों ने कार्यक्रम में शिरकत की।

  सैंट एंथोनी विद्यालय में शिक्षक दिवस पर हुए विभिन्न कार्यक्रम

स्थानीय सैंट एंथोनी सीनियर सेकेंडरी विद्यालय में शिक्षक दिवस पर हुए विभिन्न कार्यक्रम  प्राचार्य विलियम डिसूजा ने बताया कि सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन के जन्मदिन पर छात्र-छात्राओं व शिक्षकों ने सम्मान पूर्वक मनाया इस दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं वह शिक्षकों ने हिस्सा लिया इस अवसर समूह गान समूह नृत्य भाषण प्रतियोगिता शिक्षक सम्मान वह विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal