MLSU में संविदा कर्मियों की अचानक सेवा समाप्त करने के विरोध में प्रदर्शन


MLSU में संविदा कर्मियों की अचानक सेवा समाप्त करने के विरोध में प्रदर्शन

कर्मचारियों का कहना है कि 3 महीने की तनख्वाह बाकी है 

 
MLSU

उदयपुर 20 मार्च 2024। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के 327 संविदा कर्मियों की अचानक सेवा समाप्त करने के विरोध में बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया। पिछले लंबे समय से सुखाड़िया विश्वविद्यालय में विभिन्न विभागों में सेवाएं दे रहे 327 संविदा कर्मियों की अचानक सेवाएं समाप्त करने एक दिन पहले ही उच्च शिक्षा विभाग से एक आदेश जारी हुआ। कई लोग तो वर्षों से संविदा पर लगे हुए थे।

संविदा कर्मियों के परिवार के सामने संकट की स्थिति पैदा हो गई है। सेवा समाप्त करने के खिलाफ संविदा कर्मियों ने बुधवार को मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन किया। कार्मिकों का कहना है की अचानक सेवा समाप्त करने से उनके परिवार के सामने संकट की स्थिति पैदा हो गई है।  

कर्मचारियों को कहना है कि कई लोग पिछले 30 वर्षों से कार्य कर रहे हैं और उन्हें अचानक इस तरह नौकरी से बाहर निकाल देने से अब उनका परिवार भी रोड पर आ जाए इस तरह की स्थिति हो गई है। पिछले 3 महीने से यूनिवर्सिटी हवाला देती है कि तनख्वाह दे दी जाएगी लेकिन अब आदेश आता है कि सभी को नौकरी से बाहर किया जाता है। जबकि उनकी भर्ती भी नियमों के तहत की गई जिसमे इंटरव्यू सहित कई प्रणालियों को अपनाया गया था। कर्मचारियों का कहना है कि 3 महीने की जो तनख्वाह बाकी है उन्हें दी जाए जिससे कि होली का त्योहार मना सके।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal