बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ दर्ज हुए मामले को लेकर विरोध जारी

बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ दर्ज हुए मामले को लेकर विरोध जारी

बार एसोसिएशन, क्षत्रिय महासभा सहित कई हिंदू संगठन जिला कलेक्ट्री पहुंचे
 
Protest Dhirendra Shashtri

उदयपुर 31 मार्च 2023। शहर के गाँधी ग्राउंड पिछले दिनों हुई धर्मसभा के दौरान बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री द्वारा कुंभलगढ़ दुर्ग को लेकर दिए गए बयान को भड़काऊ भाषण के नाम पर उदयपुर की हाथीपुल थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था, जिसके बाद से ही हिंदू संगठनों के लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है और धीरेंद्र शास्त्री पर हुए मुकदमे को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है ।

धीरेंद्र शास्त्री पर हुए मुकदमे को हटाने को लेकर विभिन्न हिंदू संगठनों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं इसी कड़ी में आज उदयपुर शुक्रवार को बार एसोसिएशन, क्षत्रिय महासभा सहित कई हिंदू संगठन जिला कलेक्ट्री पहुंचे जहाँ उन्होंने गहलोत सरकार को आड़े हाथ लेते हुए गहलोत सरकार मुर्दाबाद के जमकर नारे लगाए और विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम पर ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा और बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री पर हुए मुकदमे को अति शीघ्र हटाने की मांग की है।

गौरतलब है की पिछले दिनों उदयपुर में हिन्दू नव वर्ष के उपलक्ष पर बागेश्वर धाम के पीटाधीश्वर धीरेन्द्र शास्त्री उदयपुर पहुंचे थे जहाँ उन्होंने बड़ी मात्रा में मुजूद लोगों को एक जनसभा के दौरान सम्बोधित किया था।  इस दौरान उसके द्वारा कही गई कुछ बातों को पुलिस ने उग्र और भड़काऊ मानते हुए और सामाजिक सद्भाव ख़राब करने वाला मानते हुए उनके विरोध संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था। उसी रात राजसमंद पुलिस ने उदयपुर के 5 युवकों को भी कुम्भलगढ़ दुर्ग से गिरफ्तार किया था। 

घटना के बाद से ही शास्त्री के चाहने वाले लोगों और हिन्दू समाज में काफी रोष व्याप्त है, इसके पूर्व भी संगठनों द्वारा उदयपुर कलेक्ट्री के बाहर जमकर प्रदर्शन किया था और मामला वापस लेने और गिरफ्तार किए गए युवकों को छोड़ने की मांग की थी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal