गर्मी से बचाव हेतु निगम ने सार्वजनिक स्थानों पर करवाई छाया पानी की सुविधा


गर्मी से बचाव हेतु निगम ने सार्वजनिक स्थानों पर करवाई छाया पानी की सुविधा

शहरवासियों के साथ साथ मजदूर वर्ग को भी मिली राहत

 
heat weather

नगर निगम उदयपुर ने शहर वासियों के साथ-साथ शहर में आने वाले मजदूर वर्ग के लिए गर्मी से बचाव हेतु एक को नहीं सार्थक पहल शुरू की है जिससे इस प्रचंड गर्मी में भी उन्हें राहत मिल सके। 

नगर निगम आयुक्त राम प्रकाश ने बताया कि रविवार से शहर के प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर नई पहल शुरू करते हुए शहर वासियों के साथ-साथ वहां उपस्थित रहने वाले मजदूर वर्ग को गर्मी से राहत देने के उद्देश्य से टेंट लगाकर छाया एवं शुद्ध ठंडे पेयजल की व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है। 

water

आयुक्त ने बताया कि शहर में उदियापोल बस स्टेण्ड, सिटी रेल्वे स्टेशन, हाथीपोल चौराहा, पहाडी बस स्टैंड, आरसीए कॉलेज के बाहर सुरजपोल, सवीना लेबर चौराहा, सुभाष चौराहा मल्ला तलाई, पारस चौराहा आदि आठ स्थानों पर 15 फीट लंबाई व चौड़ाई के टेंट लगाकर वहां खड़े रहने के लिए छाया और शीतल जल की व्यवस्था कराई गई है जिससे प्रचंड गर्मी में भी शहर वासियों से राहत मिल सके, इसके अलावा निगम के सभी सेक्टर ऑफिस पर ठंडा पेयजल उपलब्ध करवाया गया है। यह कवायद अगले 15 दिन तक अनवरत जारी रहेगी। 

आयुक्त ने आश्वत किया है की शहर में यदि किसी अन्य स्थान पर जहां लोगो का ठहराव होता हो ऐसे सार्वजनिक स्थान पर छाया पानी की जरूरत रही तो वहां भी इसी प्रकार की व्यवस्था निगम द्वारा उपलब्ध करवाई जायेगी। निगम स्तर पर भीषण गर्मी में ज्यादा से ज्यादा शहरवासियों को राहत मिल सके इसको ध्यान में रखते हुए आवश्यक कदम उठाए जायेंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal